चिकित्सकों की कमी से सदर अस्पताल बना रेफर अस्पताल



संवाद सूत्र, मुंगेर : लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सदर अस्पताल में एक बार फिर से मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ने लगी है। प्रत्येक दिन पांच सौ से अधिक मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। चिकित्सकों की कमी के कारण मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है। विशेषज्ञ चिकित्सक की कमी के कारण कई बार मरीज दिन भर भटक कर वापस लौट जाते हैं। वहीं, गंभीर मरीज को देखते ही चिकित्सक रेफर टू पटना या भागलपुर का पर्चा थमा देते हैं।
-----------------------
चिकित्सक की कमी के कारण बंद है ओपीडी सेवा
सोलह क्विटल अवैध जावा महुआ जब्त यह भी पढ़ें
चिकित्सक की कमी के कारण ओपीडी सेवा बंद है। इस संबंध में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. निरंजन कुमार सिंह ने कहा कि चिकित्सक की कमी के कारण ओपीडी सेवा को चालू नहीं किया जा सका है। चिकित्सक की कमी दूर होते ही ओपीडी सेवा को चालू कर दिया जाएगा। -------------
नहीं हैं चिकित्सक
सर्जन, शिशु रोग विशेषज्ञ, चर्म रोग विशेषज्ञ, महिला रोग विशेषज्ञ, सहित कई अन्य चिकित्सकों की भारी कमी है। इस कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सदर अस्पताल में चिकित्सकों के 32 पद स्वीकृत हैं। जबकि, अभी अस्पताल में मात्र 16 चिकित्सक ही कार्यरत हैं।
बकरी चराने के विवाद में मारपीट, तीन जख्मी यह भी पढ़ें
--------------
सर्जन के अभाव में नहीं हो रहा है ऑपरेशन
पांच माह से सदर अस्पताल में सर्जन की कमी के कारण एक भी गंभीर मरीज का ऑपरेशन नहीं हुआ है। इस कारण मरीज निजी क्लीनिकों में महंगे दर पर ऑपरेशन करवाने को विवश हैं।
---------------
कहते हैं मरीज
गुलजार पोखर के मु. इरसाद आलम, मु. टिकु, फिरोज, हेरूदियारा के मनोहर यादव, मनोज मंडल आदि ने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ सर्जन के नहीं रहने के कारण प्रत्येक दिन दर्जन भर मरीज बिना इलाज कराए वापस लौट रहे हैं।
------------------------------------------------------------
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार