प्रखंडों में कई जगहों पर याद किए गए बापू और शास्त्री जी

जागरण टीम, वैशाली:

प्रखंडों में कई अन्य जगहों पर राष्अ्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर याद किया गया। जंदाहा के चांदसराय मठ स्थित एआइएसएफ कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी का जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गयी। एआइएसएफ के जिला सचिव सह भाकपा नेता उत्तम कुमार ठाकुर ने कहा कि भारत के इतिहास में दो अक्टूबर का दिन का एक खास महत्व है। यह दिन देश के दो महान विभूतियों के जन्मदिन के तौर पर इतिहास के पन्नों में दर्ज है। इस कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य शंकर पंडित, विकास कुमार, सौरभ कुमार दीपक कुमार, गुड्डू पंडित शामिल हुए। दिल्ली पब्लिक स्कूल, सराय के निदेशक राजू खान ने गांधी जयंती के अवसर पर कहा के विश्व को सत्य, अहिसा व सन्मार्ग का भाव सिखाकर भारतीय इतिहास में अमर दीप की तरह महात्मा गांधी हैं। सदरद प्रखंड के कुतुबपुर गांव में राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि अवधेशउ सिंह के नेतृत्व में बापू और शास्त्री जी की जयंती मनाई गयी।
मामा-भांजा मजार पर लगा 594 वां सालाना उर्स यह भी पढ़ें
बिदुपुर प्रखंड राजद कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर राजद के प्रदेश महासचिव नागेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गांधी जी ने देश की आजादी में अहिसा को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया और देश को अंग्रेजी हुकूमत से छुटकारा दिलाया। छुआछूत, उच्च-नीच को मुख्य रूप से गांधी जी ने मुद्दा बनाया और दलितों के उत्थान के लिए काम किया। जयंती समारोह में डॉ. महेश प्रसाद चौरसिया, जिला प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी रामवीर कुमार चौरसिया, बिदुपुर प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान, तारकेश्वर पंडित, राजकुमार सिंह, इंद्रजीत सिंह, कुणाल, नित्यानंद राम, कौशल कुमार, रंजीत कुमार, रामविलास पंडित, प्रमोद कुमार, कन्हैया कुमार आदि थे।
उधर राजापाकर प्रखंड के बीआरसी सहित सभी विद्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूम धाम से मनाई गई। साथ ही साथ भारत स्काउट गाइड वैशाली के जिला सलाहकार सह प्रखंड साधनसेवी प्रमोद कुमार सहनी के नेतृत्व में मीरपुर पताढ पंचायत में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए भारत स्काउट गाइड के कैडेट एवं शिक्षकों के द्वारा प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में नए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी योगेन्द्र प्रसाद साहु, संजय कुमार, सभी संकुल समन्वयक,
राजेश कुमार, राजकुमार राय, मुकेश रंजन, पवन कुमार, अमोदानंद, प्रभात कुमार चौधरी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार