जिले में कल पहुंचेंगी सीआरपीएफ की दो कंपनियां

शेखपुरा। कल रविवार को 2 कंपनी सीआरपीएफ शेखपुरा पहुंचेगी। सीआरपीएफ विधानसभा चुनाव के लिए मंगाई गई है। जिले से अ‌र्द्ध सैनिक बलों की 31 कंपनियों की मांग की गई है। अ‌र्द्ध सैनिक बलों को भयमुक्त मतदान के लिए जिला में लगाया जायेगा। चुनाव के पहले इन्हें जिला की विधि-व्यवस्था में लगाया जायेगा तथा मतदान के दिन बूथों पर तैनाती के साथ पेट्रोलिग में भी लगाया जायेगा।

जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया रविवार को अ‌र्द्ध सैनिक बलों की पहली 2 कंपनी जिला को मिल जायेगी। इसकी स्वीकृति राज्य मुख्यालय से मिल गई है। इसमें से एक कंपनी को अभी शेखपुरा में तथा दूसरी कंपनी को बरबीघा में रखा जायेगा। 2 कंपनी बल में लगभग 2 सौ जवान तथा अधिकारी हैं। जिला में 28 अक्टूबर को मतदान होना है। मतदान के पहले जिला के दोनों विधान सभा क्षेत्रों में भयमुक्त वातावरण बनाने में भी अ‌र्द्ध सैनिक बलों का सहयोग लिया जायेगा। --------
कोषांगों के तैयारियों की हुई समीक्षा यह भी पढ़ें
सीसीए की सूची में दो और नाम जुड़े
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
सीसीए लगाने के लिए पुलिस द्वारा की जा रही तैयारी में 2 और बदमाशों का नाम जुट गए हैं। सोमवार तक और बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही हो सकती है। एसपी ने बताया सीसीए लगाने के लिए पहले से डीएम के पास 12 बदमाशों के खिलाफ प्रस्ताव भेजा हुआ है। अब 2 और नये लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। सोमवार तक इस सूची में और नामों का इजाफा हो सकता है। इसको लेकर जिला के सभी थानों की पुलिस अपना पेपर वर्क कर रही है।
चुनाव प्रचार के बदलते रंग, पैदल जत्था से वर्चुअल प्रचार तक का सफर यह भी पढ़ें
जिले में 28 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव का मतदान भयमुक्त संपन्न कराने के लिए शातिर बदमाशों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा भेजे गये प्रस्ताव पर सीसीए लगाने का अंतिम निर्णय डीएम को करना है। पहले से भेजे गये 12 बदमाशों के खिलाफ प्रस्ताव पर 8 के खिलाफ डीएम की हरी झंडी मिल चुकी है। जिन लोगों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई को हरी झंडी मिल चुकी हैं उन्हें सप्ताह में 3 दिन अपने थाना में हाजिरी देने का निर्देश दिया गया है। मतदान के दिन इन लोगों को जिला से बाहर यह पुलिस हिरासत में रखा जा सकता है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार