युवक की चाकू से गोदकर हत्या, हाईवे जाम

आर। भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के हातिमगंज क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार की सुबह सड़क किनारे से युवक का शव बरामद किया गया। बाद में उसकी पहचान सहार के बड़की खड़ाव गांव निवासी उधो मौआर उर्फ उधम मौआर के 23 वर्षीय पुत्र अमित कुमार उर्फ छोटू कुमार के रूप में की गई। मृतक के शरीर पर चाकू व लोहे के रॉड का निशान पाया गया हैं। वह बालू परिचालन कारोबार से जुड़ा था। इस दौरान हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ नासरीगंज-सकड्डी हाईवे व आरा-अरवल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। सड़क पर उतरे लोग मौके पर खोजी कुत्ता मंगाने व अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। दोपहर बाद खोजी कुत्ता आने और मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद शव उठ सका।

भोजपुरिया जन मोर्चा के अध्यक्ष गिरफ्तार यह भी पढ़ें
पीरो डीएसपी अशोक आजाद ने भी मौका-ए-वारदात पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। सड़क जाम व हंगामा के कारण करीब छह घंटे तक परिचालन अवरुद्ध रहा। हत्या का कारण पता नहीं चल सका है। हत्या के बाद युवक का मोबाइल गायब बताया जा रहा है। इसे लेकर मृतक के पिता ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। --
घर से बालू लोडिग कराने के लिए गया था युवक
अमित कुमार उर्फ छोटू कुमार गुरुवार की रात करीब दस बजे बालू लोडिग संबंधी कार्य को लेकर बालूघाट की ओर गया हुआ था। लेकिन, वह नहीं लौटा। इस बीच शुक्रवार की सुबह हातिमगंज गांव के समीप से शव बरामद होते ही सनसनी फैल गई। विरोध में ग्रामीणों ने हाईवे को जाम कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद, सीओ अशोक कुमार चौधरी, सहार थानाध्यक्ष मनिन्द्र कुमार भी वहां पहुंच गए। गुस्साए ग्रामीण खोजी कुत्ता बुलाने की मांग पर अड़े रहे।
कोचिग के लिए निकला छात्र नहीं लौटा घर, प्राथमिकी दर्ज यह भी पढ़ें
-
हातिमगंज-खैरा रास्ते की ओर मंडराता रहा खोजी कुत्ता
वारदात के बाद ग्रामीणों की मांग पर आया खोजी कुत्ता हातिमगंज-खैरा जाने वाले रास्ते की ओर मंडराता रहा। लेकिन, कोई खास क्लू नहीं मिल सका। दरअसल, हत्या से नाराज ग्रामीण डॉग स्क्वायड बुलाने के लिए अड़े हुए थे। बाद में वरीय अफसरों को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद डॉग स्क्वायड टीम को पटना से बुलाया गया। पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में सहार, चौरी, सिकरहटा, इमादपुर, चरपोखरी थाना के पुलिस घटनास्थल पर कैंप करते दिखी।
----
फोन पर पिता से हुई थी अंतिम बातचीत
मृतक के चाचा सुधीर कुमार ने बताया कि किसी गुप्त स्थान पर हत्या कर शव को फेंका गया है। यहां तक कि दुर्घटना का रूप देने का भी प्रयास किया गया। शरीर पर पैर व छाती के नीचे एवं सर पर चाकू का निशान पाया गया है। देर रात रात्रि करीब 12 बजे अमित की अपने पिता से फोन पर बात हुई थी। उसने कान्ही पुल पर होने एवं जल्द घर आने की बात बतायी थी। शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे गांव के ही कुछ लोग बाजार की ओर जा रहे थे, तभी उन्होंने मृतक का शव हातिमगंज गांव के पास सड़क के किनारे पड़ा देखा। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना दी।
----
दो भाइयों में छोटा था अमित
बड़की खड़ाव गांव निवासी किसान उधो मौआर को कुल दो पुत्र थे। अमित दो भाइयों में छोटा था। ट्रक के जरिए बालू परिचालन के कारोबार से जुड़ा था। मृतक के परिवार में मां मंजू देवी एवं एक बड़ा भाई शशी शेखर उर्फ भोला है। वारदात के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया । हादसे के बाद मृतक की मां मंजू देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। भाई भोला मौआर, पिता उद्धव मौआर, चाचा माधो मौआर, टुंगनाथ मौआर और सुधीर मौआर के आंखों से भी आंसू नहीं थम पा रहे थे।
-------
बॉक्स
----
मोबाइल सीडीआर से क्लू पाने की कोशिश
सहार के बड़की खड़ांव गांव निवासी अमित कुमार नामक युवक की हत्या के मामले में पुलिस मोबाइल सीडीआर से भी क्लू पाने के प्रयास में लगी हुई है। पुलिस यह पता लगाने के प्रयास में जुटी है कि घटना से पहले अमित की किस-किस से बात हुई थी। पिता के पहले अंतिम कॉल किसका था। उसकी लगातार सर्वाधिक बात किससे होती थी, यह भी पुलिस पता लगाने का प्रयास करेगी। हत्या के बाद से उसका मोबाइल गायब है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार