जूनियर शतरंज में रुशील झा बने चैंपियन

संवाद सूत्र, किशनगंज : जिला शतरंज संघ द्वारा गुरुवार देर शाम को एक निश्शुल्क ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के जूनियर शतरंज खिलाड़ी शामिल हुए। संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दत्ता और वरीय संयुक्त सचिव कमल कर्मकार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चौथी कक्षा के छात्र रुशील झा चैंपियन बने। अगले स्थानों पर क्रमश: दिव्या कर्मकार, प्राची सिंह, पवित्रा जैन, सार्थक ओझेया, भरत मंत्री, धान्वी कर्मकार, इशिता कुंडू, पूर्वाषा दास, आयन हसन, रित्विक मजूमदार, देवांशु बिहानी, अर्पिता अचार्य, अग्रता प्रियम, रौनक सिघल, आना हसन और अन्य ने जगह बनाई।


बाल खिलाड़ी रुशील झा के चैंपियन बनने पर विद्यालय के प्रशासक अजय वैद्य व प्रभारी प्राचार्य अंकिता काला ने अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की। प्राचार्य ने बताया कि विद्यालय की प्राथमिकताओं में विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी बढ़ावा देना शामिल है। इसलिए शतरंज सीखने के इच्छुक विद्यार्थियों को जिला शतरंज संघ के तत्वाधान में पिछले कई वर्षों से शतरंज प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है।
संघ के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. इच्छित भारत के द्वारा रुशील झा को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहन किया गया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जिले के किसी भी शतरंज खिलाड़ी के प्रगति की राह में आने वाले हर समस्या का समाधान किया जाएगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार