ब्रह्मापुर तथा डुमरांव में खुला नामांकन का खाता, दो ने भरा नाम निर्देशन पत्र

बक्सर : सोमवार को डुमरांव तथा ब्रह्मापुर विधानसभा क्षेत्र से एक एक निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही दोनों विधानसभा क्षेत्र से नामांकन का खाता तो खुल गया। लेकिन नामांकन के बेहद धीमी रफ्तार से प्रत्याशी परेशान रहे। एक-एक प्रत्याशी को नामांकन पत्र दाखिल करने में ढाई घंटा से अधिक का समय व्यतीत हुआ। इसको लेकर प्रत्याशी काफी परेशान दिखे। हालांकि नामांकन का पहला दिन और पहला नामांकन फार्म होने के चलते बारीकियों को समझने में विलंब का वजह बताया गया।

उधर दोनों विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन के प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन पत्र खरीदा। ब्रह्मापुर विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी शंभूनाथ यादव ने नामांकन पत्र खरीदा तो डुमरांव विधानसभा से महागठबंधन के प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह द्वारा नामांकन पत्र की खरीद की गई। इसके साथ ही सोमवार को दोनों विधानसभा क्षेत्र मिलाकर एक दर्जन लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा। इसमें ब्रह्मापुर से रंजन कुमार तिवारी, मनीष भूषण ओझा, रमेश कुमार, राकेश तिवारी तथा कमलाकांत सिंह समेत सभी ने निर्दलीय प्रत्याशी के लिए नामांकन पत्र खरीदा। वहीं, डुमरांव विधानसभा क्षेत्र से सुनील कुमार दुबे, श्रीकांत यादव, विकास कुमार सिंह, संतोष कुमार चौबे एवं मनोरंजन पासवान ने निर्दलीय प्रत्याशी के लिए नामांकन पत्र खरीदा। वहीं, अखिलेश कुमार सिंह ने लोजपा प्रत्याशी के नाम पर नामांकन पत्र की खरीद की।

एनडीए गठबंधन से नहीं हुआ अब तक नामांकन पत्र का खरीद
दोनों विधानसभा क्षेत्र में एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों द्वारा अब तक नामांकन पत्र की खरीद नहीं की गई है। इसको लेकर संशय का बाजार गर्म है। अभी भी लोग एनडीए प्रत्याशी के रूप में कई लोगों के नाम की चर्चा कर रहे है। डुमरांव विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी के रूप में कई का नाम सामने आने के बाद भी उनके द्वारा नामांकन पत्र नहीं खरीदा गया है। जबकि ब्रह्मापुर विधानसभा क्षेत्र से भी किसी ने एनडीए प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र नहीं खरीदा है।
नामांकन की धीमी रफ्तार से चिता में हैं प्रत्याशी
विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने में हो रहे विलंब ने प्रत्याशियों की चिता को बढ़ा दिया है। सोमवार को दोनों विधानसभा क्षेत्र से एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया। जिसमें ढाई घंटा का समय नामांकन पत्र दाखिल करने में लग गया। अब सवाल है कि जब एक नामांकन पत्र दाखिल करने में दो ढाई घंटा समय लगेगा तो फिर आने वाले दिनों में काफी परेशानी बढ़ेगी। मंगलवार तथा बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की गहमागहमी रहेगी। अधिकतर लोगों का निर्धारित तिथि मंगलवार और बुधवार है। जाहिर सी बात है अत्यधिक भीड़ होने पर समय को लेकर परेशानी होगी। नामांकन पत्र खरीदने आए कई प्रत्याशियों ने इस तरह के विलंब पर चिता जाहिर करते हुए कहा कि निर्वाचन पदाधिकारी को किसी तरह तेजी लाने का प्रबंध करना चाहिए। हालांकि, सोमवार को नामांकन का पहला दिन होने की वजह से विलंब बताया गया। उम्मीद है कि मंगलवार और बुधवार में अत्यधिक लोग मतदान की प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार