डीएम-एसपी ने बज्रगृह व मतगणना केंद्र का जाना हाल

शेखपुरा। मंगलवार को डीएम इनायत खान तथा एसपी दया शंकर ने बज्रगृह तथा मतगणना केंद्र का निरीक्षण करके वहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया। उनके साथ एडीएम तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी भी शामिल थे। बता दें विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए शेखपुरा के जवाहर नवोदय विद्यालय में बज्रगृह तथा मतगणना केंद्र भी बनाया गया है।

बज्रगृह नवोदय विद्यालय के प्रशासनिक भवन में बनाया गया है। इस बार कोरोना की वजह से मतगणना दो अलग-अलग स्थानों पर होगी। शेखपुरा की मतगणना एमपी हाल में तथा बरबीघा की मतगणना मेस के नए भवन में होगी। निरीक्षण के दौरान डीएम तथा एसपी ने संबंधित अधिकारियों को बज्रगृह तथा मतगणना स्थल की सख्त सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया। दोनों स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा। ताकि, हर प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।
चुनाव को लेकर जवानों ने चेवाड़ा में किया मार्च यह भी पढ़ें
बज्रगृह तथा मतगणना केंद्र तक जाने वाले रास्ते में पर्याप्त संख्या में ड्राप गेट लगाने तथा समूचे परिसर के बाहर तथा केंद्र के भीतर रोशनी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने बताया मतदान से लेकर मतगणना तक के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रशासनिक प्रबंध किए हैं। इसमें चुनाव आयोग के हर निर्देशों का पालन किया जा रहा है। बताया गया 28 अक्टूबर को मतदान के बाद ईवीएम मतदान केंद्रों से सीधे नवोदय विद्यालय के बज्रगृह में पहुंचाया जायेगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार