सदर विस क्षेत्र में 158 बूथ संवेदनशील, शिकायत पर तुरंत करें कार्रवाई: डीएम



पूर्णिया। पूर्णिया सदर विधानसभा क्षेत्र के 465 मतदान केंद्रों में से 158 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। सभी सेक्टर पदाधिकारी पुलिस पदाधिकारी के साथ मिलकर हरेक तीसरे दिन भ्रमण कर लोगों की शिकायत का त्वरित निष्पादन करें। उक्त निर्देश जिलानिर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार एवं एसपी विशाल शर्मा ने संयुक्त रूप से दिया है। अधिकारी द्वय सोमवार को चुनाव तैयारी की समीक्षा बैठक कर रहे थे।
बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि सभी अधिकारियों को अपने कर्तव्य की जानकारी होनी चाहिए। सभी मतदान केंद्र पर आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

वहीं बैठक के दौरान उपस्थित सदर एसडीओ ने बताया कि सदर विधानसभा क्षेत्र ले 311779 मतदाता 465 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सदर विधानसभा क्षेत्र में 162784 पुरुष और 148986 महिला मतदाता है। वहीं 1382 पीडब्लूडी मतदाता हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में 101 मतदान केंद्र का संचालन महिला मतदान कर्मियों के द्वारा होगा। वहीं 50 मतदान केंद्र पर वेवकास्टिग की भी व्यवस्था की गई है। चुनाव के लिए 32 सेक्टर पदाधिकारी तैनात किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीडल्बूडी और 80 साल से ज्यादा उम्र के लगभग 4500 मतदाता है। सभी बीएलओ के माध्यम से उनके घरों तक फॉर्म 12 -डी पहुंचा कर पावती ली जाएगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार