जल्द नियमित होंगी ट्रेनें, सुरक्षा उपकरणों का अधिकारियों ने लिया जायजा

बिहारशरीफ। छह माह के लंबे अंतराल के बाद रेलवे ट्रेनों का परिचालन नियमित करने जा रही है। यही वजह है कि बुधवार को हाजीपुर जोन के प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी (पीसीएसओ) शिवकुमार प्रसाद टीम के साथ राजगीर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने ट्रेन के परिचालन से संबंधित सुरक्षा व संरक्षा से जुड़े उपकरणों का बारीकी का जायजा लिया। बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्टेशन परिसर की पिट लाइन व रनिग रूम की बाउंड्री कराई जाएगी। वहीं स्टेशन परिसर में हिदी भाषा में कार्य करने पर जोर दिया।

पीसीएसओ ने राजगीर रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या एक स्थित पैनल रूम, सिग्नल रूम, रिले रूम, बैट्री रूम, आईपीएस रूम, रनिग रूम का गहन निरीक्षण किया। साथ ही उसके रख-रखाव की भी जानकारी स्टेशन प्रबंधक से ली। पैनल रूम का निरीक्षण करते हुए ट्रेनों की संटिग के दौरान आने वाली समस्याएं जानी। उन्होंने कहा कि ट्रेनों का परिचालन कई बिदुओं पर निर्भर करता है। यह हमारा दायित्व है कि हमेशा सतर्क रहें। जो भी सुरक्षा उपकरण एवं उपाय हैं, समय-समय पर उसका प्रयोग कर गुणवत्ता की जांच-परख करते रहें। उन्होंने कहा कि कभी यह मान कर नहीं चलें कि सब कुछ ठीक-ठाक है। हमेशा सेफ्टी के प्रति तैयार रहें।
बिजली के पोल में दौड़ रहे करंट से किशोर की मौत यह भी पढ़ें
..................
साफ-सफाई की टेंडर प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश
...................
स्टेशन परिसर में साफ-सफाई से संबंधित टेंडर नहीं होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को इस विषय पर मुख्यालय से बात कर टेंडर की प्रक्रिया शुरू करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने रेलयात्रियों से अपील की कि रेलवे आपकी ही संपत्ति है। कृपया इसे नुकसान न पहुंचाएं। रेलवे की संपत्ति संभालने और संरक्षित रख एक जिम्मेदार नागरिक के दायित्व का निर्वहन करें। इस दौरान प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी शिवकुमार प्रसाद के टीम में शामिल कई रेलवे अधिकारी, स्टेशन प्रबंधक चंद्रभूषण सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार