भाजपा के तीन पूर्व जिलाध्यक्ष भी चुनाव मैदान में उतरे

शेखपुरा। विधानसभा चुनाव में भाजपा के तीन पूर्व जिलाध्यक्ष भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। तीनों पूर्व जिलाध्यक्षों ने चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसमें दो दूसरी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में तथा एक निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं। तीन पूर्व जिलाध्यक्षों में राजेंद्र प्रसाद गुप्ता तथा दारो बिद ने शेखपुरा विधानसभा से अपना नामांकन का पर्चा भरा है।

इसके अलावा डॉ. मधुकर ने बरबीघा से लोजपा के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है। इधर भाजपा के ही पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय कुमार भी पार्टी से बगावत करके एनसीपी के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में बरबीघा से ताल ठोंक रहे हैं। भाजपा के तीनों पूर्व जिलाध्यक्ष ने अंतिम दिन गुरुवार को नामांकन किया। इन तीनों उम्मीदवारों के चुनाव मैदान में उतरने से जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र शेखपुरा तथा बरबीघा में एनडीए का राजनीतिक समीकरण गड़बड़ हो सकता है। यहां बताना जरूरी है डॉ. मधुकर काफी पहले से भाजपा छोड़कर लोजपा से जुड़ चुके हैं। शेखपुरा से निर्दलीय उम्मीदवार बने राजेंद्र प्रसाद गुप्ता 1995 में शेखपुरा से भाजपा के उम्मीदवार रह चुके हैं। दारो बिद को पार्टी ने दो महीने पहले ही पद से हटाया है। दारो बिद ने शेखपुरा से जनतांत्रिक पार्टी से नामांकन का पर्चा भरा है।
विवि की टीम ने आरडी कॉलेज का जाना हाल यह भी पढ़ें
-----
राजेंद्र को अध्यक्ष पद से किया बर्खास्त
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को तैलिक साहू समाज के जिलाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है। यह कदम उनके निर्दलीय विधानसभा चुनाव मैदान में उतरने पर समाज ने किया है। उनके निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद समाज की जिला कार्यकारिणी की एक आपात बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी राम बिलास प्रसाद ने की। समाज ने राजेंद्र गुप्ता के इस कदम को अनुशासनहीनता करार दिया है। कार्यकारिणी ने आपात बैठक में विधानसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का निर्णय लिया है। राजेंद्र गुप्ता के स्थान पर सुजीत साव को समाज का नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार