चुनाव कर्मियों का नहीं चलेगा बहाना होगी मेडिकल जांच

आरा। विधानसभा चुनाव में प्रतिनियुक्त तीन सौ कर्मियों का मेडिकल जांच सदर अस्पताल में दो फेज में होगा। इसके लिए मेडिकल टीम का गठन किया गया है। बता दें कि चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त उपरोक्त कर्मी विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हैं, जिनका पूर्व से इलाज चल रहा है और वे जिलाधिकारी को आवेदन देकर ड्यूटी करने में अपनी असमर्थता जताई है।

बता दें कि ऐसे कर्मियों के मेडिकल जांच के लिए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने प्रथम फेज में बुधवार 7 अक्टूबर को तिथि निर्धारित की है, जबकि द्वितीय फेज के लिए 9 अक्टूबर को तिथि निर्धारित की गई है। प्रथम फेज का जांच बुधवार को किया गया था। मेडिकल जांच टीम के आधार पर जिलाधिकारी ने चुनाव कार्य में उनकी प्रतिनियुक्ति पर विचार करेंगे कि उन्हें चुनाव ड्यूटी पर तैनात किया जाए अथवा मुक्त किया जाए।

बता दें कि बीमारी का हवाला देकर लगभग 300 लोगों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर चुनाव कार्य से मुक्त करने का आग्रह किया है, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मेडिकल जांच टीम का गठन किया है। उक्त तिथि को संबंधित कर्मी सदर अस्पताल जाकर मेडिकल टीम के सामने स्वास्थ्य का परीक्षण निश्चित रूप से कराएंगे।
बता दें कि कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पांच सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है, जिसमें डा. सुजीत कुमार चिकित्सा पदाधिकारी आरा सदर अस्पताल फिजीशियन, डा. अरुण कुमार चिकित्सा पदाधिकारी सदर आरा सर्जन, डा. आशुतोष कुमार चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल आरा आर्थो, डा. शिवकुमार प्रसाद चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल आरा नेत्र रोग, डा. मधुबाला सिन्हा चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल आरा स्त्री रोग शामिल हैं। जांच टीम के सदस्यों को निर्देश दिया गया है कि संबंधित कर्मियों के स्वास्थ्य की सूक्ष्मता पूर्वक जांच करेंगे कि संबंधित कर्मी सामान्य कार्य करने में सक्षम है अथवा नहीं। मेडिकल टीम के निर्णय को अंतिम निर्णय माना जाएगा। जिला स्तर पर इस कार्य के लिए पदाधिकारियों का टीम बनाया गया है। इस टीम में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी कार्मिक कोषांग और जिला शिक्षा पदाधिकारी शामिल हैं। यदि जांच मेडिकल बोर्ड के सामने कर्मी अनुपस्थित रहेंगे तो माना जाएगा कि संबंधित कर्मी को कुछ नहीं कहना है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार