किशगनंज पर है आयोग की कड़ी नजर

किशनगंज । जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र को चुनाव आयोग ने अतिसंवेदनशील माना किया है। आयोग का स्पष्ट कहना है कि चुनाव के दौरान उम्मीदवार मतदाताओं को रुपये का प्रलोभन देकर वोट खरीद सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर

चुनाव आयोग ने भी किशनगंज जिले के लिए विशेष रूप से दिशा निर्देश जारी किया है।
उम्मीदवारों की मंशा पर पानी फेरने के लिए आयोग के निर्देश पर पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई है। ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर अ‌र्द्धसैनिक बल की एक कंपनी की सहायता ली जा रही है। चुनाव आयोग ने जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए फिलहाल अ‌र्द्धसैनिक बलों की पांच कंपपनियां तैनात कर दी है। जिसमे चार कंपनी बीएसएफ की है और एक कंपनी आरपीएसएफ की है।
नौ किलो गांजा के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर यह भी पढ़ें
एसपी ने सुरक्षा के ²ष्टिकोण से चारों विधानसभा क्षेत्र में एक एक कंपनी को तैनात कर दिया है। ये कंपनियां स्थानीय पुलिस की सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गई है। जबकि आरपीएसएफ की एक कंपनी को किशनगंज में रिजर्व रखा गया है। फिलहाल आरपीएसएफ अधिकारी और जवान पुलिस के साथ मिलकर प्रलोभन देकर वोट खरीदने वालों पर कड़ी नजर रख रही है। साथ ही वाहन जांच में भी आरपीएसएफ महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। एसपी ने बताया कि चुनाव में रुपये का लालच देकर मतदाताओं को रिझाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। अ‌र्द्धसैनिक बल की एक कंपनी पुलिस के साथ मिलकर लगातार कार्रवाई कर रही है। चुनाव में खर्च के लिए बाहर से रुपये की आवक पर रोक लगाने के लिए सभी चेकपोस्ट के साथ साथ विधानसभा क्षेत्रों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार