अधिक भीड़ जुटने पर प्रत्याशी से होगा जवाब तलब

बेगूसराय। साहेबपुर कमाल विधानसभा के दूसरे चरण में तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए विशेष गाइड लाइन जारी किया गया है, जिसके तहत प्रत्याशी अपने पक्ष में प्रचार-प्रसार कर सकेंगे।

एसडीओ उत्तम कुमार के अनुसार, प्रचार के दौरान पहुंचने वाले स्टार प्रचारक की प्लेन तो उड़ेगी, परंतु, तय स्थल पर राज्य आपदा प्राधिकार द्वारा प्रतिभागियों की तय संख्या से अधिक भीड़ जुटने न पाए, इसका विशेष ख्याल रखा जाएगा। अधिक संख्या में लोगों के पहुंचने पर प्रत्याशी से जवाब तलब किया जा सकता है।
छात्र लोजपा ने कैंडल जला दी श्रद्धांजलि यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार व सभा-रैली के लिए प्रत्याशियों को पूर्व से तय स्थल बुक करने के लिए अनुमंडल में आवेदन देना होगा। पहले आओ पहले पाओ की व्यवस्था बुकिग के लिए रहेगी। चिन्हित स्थलों पर प्रवेश एवं निकास द्वार स्पष्ट रूप से निर्धारित रहेगा। सभा स्थल पर पूर्व से ही निर्धारित मानकों के अनुसार गोला बनाकर चिन्हित किया हुआ रहेगा। राजनीतिक दल व अभ्यर्थी तय करेंगे कि कोविड- 19 को लेकर मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही शारीरिक दूरी की व्यवस्था हो सके।
सार्वजनिक स्थलों का आवंटन सुविधा एप के माध्यम से निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के आधार पर किया जाएगा। चुनाव प्रचार मंच का धार्मिक स्थलों एवं स्थानों का उपयोग वर्जित रहेगा। सभा में लाउड स्पीकर के प्रयोग के लिए आदेश प्राप्त करने होंगे। घर-घर प्रचार के लिए सुरक्षा कर्मी को छोड़ प्रत्याशी के साथ महज पांच व्यक्ति ही शामिल होंगे। रोड शो के काफिले में मात्र पांच गाड़ियों को ही शामिल किया जा सकता है। किसी भी व्यक्ति के भवन, भूमि, दीवार का उपयोग उनकी अनुमति के बिना नहीं किया जाएगा। जुलूस के आयोजन में यातायात बाधित न हो, इसका प्रत्याशी को ध्यान रखना होगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार