पांच विस क्षेत्रों में नहीं खुला खाता पीपरा में एक ने किया नामांकन

मोतिहारी। दूसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में मतदान होगा। कलेक्ट्रेट में केसरिया के निर्वाची पदाधिकारी सह डीडीसी के कार्यालय में नामांकन के लिए अधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 11 बजे से तीन बजे तक पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। बताया गया कि छह विधानसभा क्षेत्रों में पांच जगह अधिकारी व कर्मी इंतजार करते रहे, पर प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल नहीं किया। हालांकि पीपरा विस क्षेत्र के लिए एक प्रत्याशी ने नामांकन का पर्चा चकिया एसडीओ कार्यालय पहुंचकर दाखिल किया।

शास्त्र ज्ञानब‌र्द्धन एवं संस्कार का होता आधार यह भी पढ़ें
कलक्ट्रेट में प्रवेश द्वार पर सुरक्षा बल के जवानों के साथ दंडाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रत्याशियों के साथ भीड़ को अंदर नहीं जाने की सख्त हिदायत दी गई है। प्रत्याशी संग केवल दो ही समर्थक नामांकन दाखिल करने जाएंगे। डीडीसी कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन के पहले दिन एक भी नामांकन का पर्चा दाखिल नहीं किया जा सका है।
बैठे रहे अधिकारी
अरेराज, संस : अनुमंडल क्षेत्र के हरसिद्धि व 14 गोविंदगंज विधानसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार से हो गई। अधिसूचना के आलोक में अनुमंडल कार्यालय के प्रथम फ्लोर स्थित एसडीओ व डीसीएलआर के कक्ष में हरसिद्धि व गोविदगज विधानसभा निर्वाचन के लिए अभ्यर्थियों द्वारा अलग-अलग नामांकन प्रपत्र स्वीकार करने का कार्य किया जा रहा है। प्रथम दिन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से एक भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया। हरसिद्धि सुरक्षित क्षेत्र के आरओ संजय कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य आरंभ है। अगर कोई भी अभ्यर्थी किसी कारणवश आरओ के पास नामांकन पत्र प्रस्तुत करने में अपने आप को असमर्थ पाता है तो अपने किसी भी प्रस्थापक के माध्यम से भी संबंधित आरओ के यहां नामांकन प्रपत्र दाखिल कर सकता है। गोविंदगंज व हरसिद्धि सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के अभ्यर्थी 16 अक्टूबर तक अपना नामांकन कर सकेंगे। 17 अक्टूबर तक कोई भी अभ्यर्थी स्वेच्छापूर्वक अपना नामांकन प्रपत्र वापस ले सकता है।
प्रकृति में रमा मन, छत पर बसाया वृंदावन यह भी पढ़ें
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार