शराब तस्कर को छोड़ने के लिए उत्पाद सिपाही ने की डील



संवाद सहयोगी, किशनगंज : गिरफ्तार शराब तस्करों को जल्दी जमानत दिलाने के लिए डेढ़ लाख में सिपाही से डील करने का एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें सिपाही के रिश्तेदार के खाते में आधे रकम देने और शेष की मांग की बात सामने आ रही है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस भी कार्रवाई करने का मन बना रही है। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि उत्पाद विभाग के द्वारा अबतक मामले की शिकायत नहीं की गई है। शिकायत दर्ज किए जाने पर मामले की जांच की जाएगी और जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की जानकारी इकट्ठा कर रही है। उत्पाद अधीक्षक से इस संबंध में पूूछताछ की गई है। मुख्यालय द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सीमांचल को साधने में कितना कारगर होगी विरासत की राजनीति यह भी पढ़ें
वहीं उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने वायरल ओडियो को भ्रामक और तथ्यहीन बताया है। उन्होंने मामले में विभाग के किसी भी कर्मी की संलिप्तता से इंकार किया है। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि विभाग के द्वारा लगातार की जा रही छापेमारी से घबराकर तस्करों ने विभाग को बदनाम करने के लिए तथ्यहीन ऑडियो को वायरल किया है। इस कार्य में कुछ स्थानीय लोगों की संलिप्तता भी सामने आ रही है। वायरल ऑडियो मामले की जांच मुख्यालय स्तर से की जा रही है।
-----------------
क्या है मामला - उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को वाहन जांच के दौरान मस्तान चौक के निकट 95 कार्टून विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार की थी। इस मामले में केस को कमजोर करने को लेकर शराब तस्कर और कथित उत्पाद कर्मी के साथ हुई बातचीत का वीडियो वायरल हो गया था। जिसमें उत्पाद सिपाही के द्वारा डेढ़ लाख में डील तय करने की बात कही जा रही है।
हालांकि शुक्रवार को उत्पाद विभाग के उपायुक्त संजय कुमार किशनगंज पहुंचे थे। उत्पाद कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्हें भी ऑडियो वायरल होने की जानकारी मिली। जिसपर उन्होंने मामले की जांच कराने की जानकारी देते हुए कहा कि उत्पाद विभाग के कर्मियों की संलिप्तता है या नहीं, यह जांच के बाद ही साफ हो सकेगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार