विधानसभा चुनाव की होगी त्रिस्तरीय मॉनीटरिग

आयोग की तैयारी--

- प्रतिनियुक्त किए गए सामान्य, व्यय एवं पुलिस प्रेक्षक
संवाद सूत्र, ठाकुरगंज(किशनगंज) : किशनगंज जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण में मतदान होना है। जिसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा प्रेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। विधानसभा चुनाव की त्रिस्तरीय मॉनिटरिग की व्यवस्था की है, जिसके तहत सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक व आय-व्यय प्रेक्षक को प्रतिनियुक्त किया है।
सात नवंबर को चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक-एक सामान्य प्रेक्षक, एक व्यय प्रेक्षक व एक पुलिस प्रेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है। आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन के लिए बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र में सामान्य प्रेक्षक के रूप में टी.पी.राजेश, ठाकुरगंज विधानसभा में डॉ. टी एम रिजु, किशनगंज में एस. डिल्ली राव एवं कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में आशीष कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है।
शराब तस्कर को छोड़ने के लिए उत्पाद सिपाही ने की डील यह भी पढ़ें
किसी भी प्रत्याशी को किसी भी प्रकार की कोई शिकायत करने का अवसर नहीं मिले और चुनाव कार्य में होने वाले भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगाया जा सके। इसके लिए आय-व्यय पर प्रभावकारी नियंत्रण के लिए व्यय प्रेक्षक के रूप में अभय शिदे को तथा पुलिस प्रेक्षक के रुप में राजेश कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही बहादुरगंज के सामान्य प्रेक्षक के साथ लायजन अधिकारी के रूप में मनरेगा बहादुरगंज के पीओ अबु नसर फैजी, ठाकुरगंज सामान्य प्रेक्षक के साथ मनरेगा के पीओ नवीन कुमार, किशनगंज के सामान्य प्रेक्षक के साथ पोठिया के बीएसओ अमित कुमार सिंह तथा कोचाधामन के सामान्य प्रेक्षक के साथ कोचाधामन के पीओ सतीश कुमार सिंह कार्य करेंगे। जबकि व्यय प्रेक्षक अभय शिदे के लायजन अधिकारी के रूप में ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल-1 के एकाउंटेंट ऑफिसर अमरेंद्र कुमार तैनात होंगे। विधानसभा चुनाव की निगरानी व अनुश्रवण के लिए चुनाव आयोग द्बारा प्रतिनियुक्त संबंधित प्रेक्षकों से चुनाव में गड़बड़ियों की शिकायत किया जा सकता है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार