मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को लेकर असमंजस में पूजा समितियां

शेखपुरा। कोरोना तथा विधानसभा चुनाव के बीच हो रहे दशहरे को लेकर जिले की पूजा समितियां असमंजस में हैं। पूजा समितियों के इस असमंजस को जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश ने और भी असहज स्थिति में डाल दिया है। शनिवार को जिला प्रशासन ने दशहरा के लिए जो दिशा-निर्देश जारी किया है उसमें चुनाव को देखते हुए 25 अक्टूबर को प्रतिमा विसर्जन का निर्देश दिया है। पूजा समितियां इसी मुद्दे पर असहजता प्रकट कर रही हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में 28 अक्टूबर को मतदान होना है। इस को देखते हुए प्रशासन ने 25 को विसर्जन का निर्देश दिया है। पूजा समितियों का कहना है कि विजय दशमी 26 अक्टूबर को है तो 25 को विसर्जन कैसे होगा। इस मामले में पूजा समितियों ने डीएम से सामूहिक बैठक बुलाने तथा पूजा समितियों के विचार भी जानने की मांग की है। खांडपर पूजा समिति के पूर्व अध्यक्ष ईश्वर महतो ने बताया कि 26 से पहले प्रतिमा विसर्जन करना संभव नहीं है।
चुनाव लड़ रहे भाजपा के बागियों पर होगी कार्रवाई यह भी पढ़ें
वहीं, पूजा समितियों का कहना है शेखपुरा का दशहरा भी विशेष तरह का होता है। दशमी को दो दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन होने के बाद ही बाकी प्रतिमा अपने स्थान से निकलती हैं। पूजा समितियों ने बिलंब से दिशा-निर्देश जारी होने पर भी अपनी नाराजगी जाहीर की है। दिशा-निर्देश में इस बार बिना तामझाम के दशहरा होना है। न कोई विशेष सजावट होगी और न ही कोई मेला लगेगा। पूजा समितियों का विरोध सिर्फ विसर्जन की तिथि को लेकर है। उधर, इस संबंध में मोबाइल से संपर्क किए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा मोबाइल रिसिव नहीं किया गया। डीपीआरओ सत्येद्र कुमार ने बताया कि गृह विभाग के आदेशानुसार यहां भी आदेश निकाला गया है। पूजा समितियों से बातचीत की जाएगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार