महासमर : मतदान ज्ञान : चुनाव प्रचार के लिए पुलिस प्रशासन ने जारी किया गया गाइडलाइन

- हॉल में 200 की जगह 50 लोग ही बैठ पाएंगे

- गाइडलाइन के अनुपालन को ले थानाध्यक्षों को एसपी ने दिया निर्देश
संवाद सहयोगी, किशनगंज : आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार प्रसार करने को लेकर एसपी कुमार आशीष ने गाइड लाइन जारी करते हुये सभी थानाध्यक्षों को दिशा निर्देश जारी किया है। उन्होंने बताया कि एक हॉल में चुनाव प्रचार के दौरान 200 लोगों के स्थान पर मात्र 50 लोग ही मौजूद रहेंगे। बंद स्थल पर एयर कंडीशन की तापमान 24 से 30 डिग्री होनी चाहिए। यदि खुला स्थान है तो सक्षम पदाधिकारी आकार जायजा लेंगे उसके बाद क्षमता की बात को तय करेंगे।
विधानसभा चुनाव की होगी त्रिस्तरीय मॉनीटरिग यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि स्थल पर मौजूद लोग कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच की दूरी छह मीटर होगी। मास्क और सैनिटाइजार के साथ थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम में मौजूद लोग छींकते समय रुमाल, कोहनी, टिसू पेपर का इस्तेमाल करेंगे। जिससे पास वाले को किसी प्रकार का खतरा नहीं हो।
कार्यक्रम स्थल पर थूकना वर्जित रहेगा। कोरोना के लक्षण दिखने वालों को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं रहेगी। कार्यक्रम में हाथ व गला मिलना वर्जित रहेगा। कार्यक्रम के प्रबंधक कार्यक्रम के बाद फेंके गए मास्क, ग्लव्स को सही जगह पर डंप कराएंगे। सभा मे शामिल लोगों को आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल करना होगा। कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। सामाजिक दूरी के पालन के लिए सक्षम मजिस्ट्रेट के दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के आदेश निर्गत किया जाएगा। सभी थानेदार इस आदेश का पालन करवाने के लिए अपने अपने क्षेत्र में तत्पर रहेंगे और किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर वरीय अधिकारियों से संपर्क करेंगे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार