निर्भीक होकर करें मतदान, सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम : डीएम

शेखपुरा। डीएम इनायत खान ने जिला के मतदाताओं से निर्भीक होकर 28 अक्टूबर को मतदान करने की अपील की है। भयमुक्त मतदान के लिए जिला में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करके डीएम ने जिला में मतदान की तैयारियों की जानकारी दी। प्रेस कांफ्रेंस में एसपी दया शंकर भी शामिल हुए।

डीएम ने बताता भयमुक्त मतदान को प्रभावित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इसमें 5 हजार संदिग्ध तथा दागी चरित्र के लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। इसमें ढाई हजार को बांड डाउन कराया गया है। अधिक शातिर तथा बदमाश लोगों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की जा रही है। अब तक 12 लोगों के खिलाफ सीसीए के प्रस्ताव को स्वीकृति दी जा चुकी है। मतदान के दिन सभी मतदान केंद्र पर केंद्रीय अ‌र्द्ध सैनिक बलों को तैनात किया जायेगा। इसके लिए अ‌र्द्ध सैनिक बलों का शेखपुरा पहुंचना शुरू भी हो गया है।
जगह-जगह एलईडी टीवी पर लोगों ने सुना मुख्यमंत्री का वर्चुअल संवाद यह भी पढ़ें
---
लाचार वोटरों के लिए 16 से बैलेट मतदान होगा : लाचार मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर से मतदान का काम 16 अक्टूबर से ही शुरू हो जायेगा। डीएम ने बताया 80 साल से ऊपर की आयु तथा दिव्यांग मतदाताओं के साथ कोरोना से संक्रमित मतदाताओं के लिए इस बार बैलेट पेपर से मतदान की सुविधा का विकल्प दिया गया है। इसके लिए वोटरों को प्रपत्र उपलब्ध कराया गया था। इसमें दोनों विधान सभा से 775 मतदाताओं ने आवेदन दिया था। इन मतदाताओं की जांच के बाद 538 को बैलेट से मतदान की स्वीकृति दी गई है। इसमें 256 शेखपुरा तथा 282 बरबीघा विधान सभा के हैं। इस वोटरों से कर्मी घर-घर जाकर मतदान कराएंगे। घरों पर जाकर यह मतदान शेखपुरा विस में 16 से 20 अक्टूबर तथा बरबीघा में 17 से 25 अक्टूबर तक कराया जायेगा। इस मतदान में मतदान की गोपनीयता तथा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहेंगे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार