दरभंगा और समस्तीपुर में हुई लूट की घटनाओं में आइजी गंभीर, होगी समीक्षा

दरभंगा। दरभंगा और समस्तीपुर जिले में हाल के दिनों में हुई लूट मामले को लेकर मिथिला क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक गंभीर हैं। इन मामलों के पर्दाफाश को लेकर अबतक की पुलिस कार्रवाई की समीक्षा करेंगे। इसमें संबंधित डीएसपी सीधे आइजी के रडार पर होंगे। दरभंगा जाले थानाक्षेत्र के ब्रह्मपुर कदम चौक के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 28 सितंबर की शाम अंधाधुंध फायरिग कर कैश वैन कर्मियों से हुई 12.47 लाख की लूट को उन्होंने प्राथमिकता के साथ लिया है। इसके अतिरिक्त समस्तीपुर के ताजपुर में लूट दौरान हुई हत्या मामले में बदमाशों तक पहुंचने की उनकी कोशिश है। बड़ी घटना के बाद जिले की पुलिस को अब तक क्यों नहीं सफलता मिली और अब तक के अनुसंधान में क्या लाभ मिला यह रिव्यू में आइजी जानने की कोशिश करेंगे। बहरहाल, आइजी अजिताभ कुमार ने यह माना है कि सूचना तंत्र कमजोर रहने के कारण अनुसंधानक और पर्यवेक्षणकर्ता सही निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। सिर्फ तकनीकी सेल पर अनुसंधानक की नजर है। जो उचित नहीं है। उन्होंने अनुसंधानक सहित संबंधित थानेदारों को सूचना तंत्र मजबूत करने को कहा है। ताकि, किसी भी तरह की घटना घटने पर त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी होने पर उसके खिलाफ मजबूत साक्ष्य कोर्ट में प्रस्तुत की जाए। ताकि, उसे न तो सरलता के साथ जमानत मिल सके और न ही उस मामले में वह वरी हो सके। कहा-इस तरह की घटना को रेाकने के लिए पुलिस को तत्पर रहना होगा।

मिले सुबूत, आइजी कार्यालय का दारोगा कर रहा था महिला सिपाही को तंग यह भी पढ़ें
-------------
सीमावर्ती जिले की पुलिस भी कर रही है काम :
मिथिला क्षेत्र के आइजी कुमार ने बताया कि बड़ी घटना को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र की पुलिस सक्रिय है। प्रोफेशनल तरीके से जिस घटना को अंजाम दिया जाता है उसे लेकर सीमावर्ती जिले की पुलिस साथ में मिलकर काम करती है। हाल के दिनों में खगड़िया, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी पुलिस के साथ की बैठक में इस पर चर्चा की गई है। कई शातिरों का नाम और पता का अदान-प्रदान किया गया है। ताकि, उसे सरलता के साथ कहीं भी गिरफ्तार किया जा सके।
-------------
दियारा क्षेत्रों को आइजी लेंगे जायजा :
बिरौल अनुमंडल के दियारा क्षेत्रों का आइजी स्वयं जायजा लेंगे। चुनाव को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन, अभी तक ऐसी कोई सफलता नहीं मिली जिसकी उम्मीद थी। ऐसी स्थिति में दियारा क्षेत्रों को आइजी भ्रमण कर वहां के लोगों से बात करेंगे और परेशानी से अवगत होंगे।
---------------------
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार