पूर्णिया कॉलेज में छात्राओं का स्नातक प्रथम खंड में लिया गया निशुल्क नामांकन

पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत सत्र 2020-23 स्नातक प्रथम खंड बीए /बीएससी / बीकॉम में नामांकन के दौरान पूर्णिया कॉलेज में सभी छात्राओं एवं अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों का निशुल्क नामांकन लिया गया। बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में पूर्णिया विवि में पहली बार यह व्यवस्था लागू हुई है। इससे छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है। छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष राजू कुमार मंडल ने बताया कि सभी कोटि की छात्राएं एवं एससी/एसटी छात्रों का पूर्णिया कॉलेज में नि:शुल्क नामांकन को लेकर छात्र - छात्राओं में हर्ष व्याप्त है। बीएससी की छात्रा बबीता दास ने कहा कि निशुल्क नामांकन से हम लोग काफी खुश हैं। अब हमारे अभिभावकों पर पैसों का दवाब नहीं रहेगा।


बीए का छात्र सूरज पासवान ने कहा कि हमलोग बहुत ही गरीब वर्ग से आते हैं। हमलोगों के पास इतना पैसा नहीं था कि आगे की पढ़ाई कर पाते, लेकिन पूर्णिया विश्वविद्यालय के सराहनीय पहल से आज हमलोगों ने निशुल्क नामांकन लिया।
राजू कुमार मंडल ने इसके लिए पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन व कॉलेज प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया है। सभी कोटि की लड़कियां एवं एससी /एसटी कोटि के छात्र जो बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं उनका नामांकन कॉलेजों में निशुल्क होने से उन लोगों को काफी मदद मिलेगी। इस मौके पर छात्रा सोनम कुमारी, पूजा कुमारी, बबीता दास, तृप्ति कुमारी, शरमीन हसन, दिलप्रीत सिंह, सोनी कुमारी, स्वाति कुमारी, निशा कुमारी, नंदिता कुमारी समेत दर्जनों छात्राएं एवं छात्र उपस्थित थे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार