महाबोधि समेत छह जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन

जागरण संवाददाता, सासाराम : कोरोना महामारी की वजह से बाधित ट्रेन सेवा को रेलवे ने फिर से पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया है। रेलवे ने जिन पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, उसमें गया से नई दिल्ली तक चलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस समेत छह जोड़ी गाड़ियां शामिल हैं। ये भभुआ रोड, सासाराम, डेहरी ऑन सोन समेत अन्य स्टेशनों पर पूर्व से ठहरती रही हैं। ये ट्रेन 20 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच चलेंगी।

रेलवे सूत्रों की माने तो पूजा स्पेशल की सूची में जिन ट्रेनों को शामिल किया गया है, उनमें गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस, गया-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस, संबलपुर-मड़ुआडीह एक्सप्रेस, रांची-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस, शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस हैं। धीरे-धीरे ट्रेनों को स्पेशल के रूप में चलाने के रेलवे निर्णय पर पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
जात-पात से ऊपर उठकर विकास के लिए एनडीए को दे समर्थन: भूपेंद्र यादव यह भी पढ़ें
संगठन के श्यामसुंदर पासवान, जावेद अख्तर, कुंडल सिंह समेत अन्य सदस्यों ने कहा कि लंबी और कम दूरी दोनों वाली ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया जाए तो यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। राजगीर-वारणसी बुद्धपूर्णिमा, रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, सासाराम-रांची इंटरसिटी, पटना-भभुआ वाया आरा इंटरसिटी व पटना-सासाराम फास्ट पैसेंजर जैसी ट्रेनें गया-डीडीयू रेलखंड पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए लाइफलाइन के रूप में जानी जाती है। कारण कि इन ट्रेनों से प्रतिदिन मरीज इलाज कराने के लिए वाराणसी व रांची आते-जाते हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार