बोले वोटर : सरकार गठन में अपनी भूमिका अदा करने को उत्साहित हैं युवा मतदाता

संवाद सूत्र, पौआखाली (किशनगंज): मतदान की तिथि नजदीक आते ही युवाओं का उत्साह बढ़ता जा रहा है। खासकर पहली बार मतदान करने वाले युवा सरकार गठन में अपनी भूमिका अदा करने के लिए मतदान करने को बेताब हैं। हालांकि युवावर्ग शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में बेहतरी की बात कर रहे हैं। किशनगंज जैसे पिछड़े इलाके में उद्योग धंधे व रोजगार सृजन जैसे विषयों पर सवाल करते हैं।

----------------
हमारे लिए रोजगार सबसे अहम मुद्दा है। हमारा वोट ऐसे सरकार या पार्टी को जाएगा, जो निष्पक्ष होकर विकास और बेरोजगारी दूर करने पर ठोस पहल करे। वर्तमान में बिहार में सबसे ज्वलंत मुद्दा बेरोजगारी है। एनआइओएस प्रशिक्षित होने बावजूद मेरा अब तक कहीं भी नियोजन नहीं हो पाया है। हमारा नियोजन कब पूरा होगा ये हमें नही पता, लेकिन हम जैसे अभ्यर्थियों के लिए सार्थक पहल करने वाले को ही वोट करेंगे। मतदान करना हमारा अधिकार है। शिक्षित बेरोजगारी की दिशा में सार्थक कदम उठाने वाले को ही वोट करूंगा। - मिथुन देवनाथ।
बाल विज्ञान कांग्रेस बच्चों को देता डिजिटल प्लेटफॉर्म यह भी पढ़ें
------------------
बेदाग व स्वच्छ छवि के लोगों का चुनकर आना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। पौआखाली के स्थानीय व्यवसायी संघ का अध्यक्ष होने के नाते बाजार से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं को पूर्ण करने वाले ही मेरी पहली पसंद होंगे। बाजार में मार्केटिग शेड, पार्किंग, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था अभी स्थानीय बाजार की बुनियादी जरूरते हैं। इसके साथ ही चहुमुंखी विकास करने वाले पार्टी या सरकार को ही निष्पक्ष होकर वोट किया जाना चाहिए। -सुनील कुमार गुप्ता।
------------------
ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार पर बहुआयामी पहल होनी चाहिए। सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बारे में भी विचार करने की जरूरत है। कोरोना संकट के कारण स्वास्थ्य सेवाओं में प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मी की महत्ता भी बढ़ी है, ऐसे में इस पर ठोस रणनीति के तहत कार्य किया जाना चाहिए। -मो. शबाब अंजुम। -------------------
ग्रामीण इलाकों में किसानों की स्थिति में सुधार हो, इस पर विचार किया जाना चाहिए। साथ ही युवाओं में बेरोजगारी भी आम समस्या है। रोजगार के माध्यम बढ़ाने व सृजन करने पर पहल होनी चाहिए। जाति व धर्म को परे रखकर ही वोट करना चाहिए। चुनावी समर में कई तरह के प्रत्याशी आते हैं, हमें पहचानने की कोशिश करनी चाहिए कि कौन हमारे क्षेत्र का विकास कर सकता है। इलाके के विकास के साथ किसानों की स्थिति में भी सुधार का प्रयास होना चाहिए। - अनूप गोस्वामी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार