भोजपुर में फिर मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव

आरा। भोजपुर जिले में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या सप्ताह भर से जारी उतार चढ़ाव के बीच बुधवार को फिर अचानक बढ़कर 22 हो गई। मंगलवार को यह संख्या 12 थी। जबकि सोमवार को यह अचानक कम होकर तीन माह के न्यूनतम स्तर पांच तक पहुंची गई थी। शनिवार और रविवार को भी यह संख्या नौ ही पाई गई थी। जबकि शुक्रवार को यह संख्या 18 थी। इससे पहले यह संख्या विगत 30 सितंबर को तीन माह के न्यूनतम स्तर पांच तक पहुंच गई थी। एक अक्टूबर को भी पूरे भोजपुर में मात्र छह नए पॉजिटिव केस ही पाए गए थे। इधर भोजपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लगभग दो सप्ताह से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। पर विगत तीन दिन पहले कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी तथा प्रतिदिन पाए जाने वाले मरीजों की संख्या के कम होने से इस काम में लगी स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों समेत तमाम भोजपुरवासी बड़ी राहत महसूस कर रहे थे, जिसमें मंगलवार से अचानक वृद्धि होने से कोरोना का आतंक फिर कायम हो गया है। बहरहाल जिले में 107 एक्टिव संक्रमितों में अधिकांश होम आइसोलेशन में हैं। शेष का इलाज जिले के पांच आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में तथा कुछ गंभीर मरीजों का इलाज पटना स्थित एनएमसीएच तथा एम्स जैसे बड़े अस्पतालों में चल रहा है। बताते चलें कि जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या अब 4345 हो गई है, जिसमें से 4205 (97 प्रतिशत) लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस बीच 33 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है, जो कुल संक्रमितों की संख्या के 01 प्रतिशत के करीब है। इधर जिले के सभी प्रखंडों में बुधवार को युद्धस्तर पर जांच की गई, जिससे संबंधित रिपोर्ट देर रात तक मिलने की संभावना है।


---------------
कोरोना मीटर : - ताजा मामले (बुधवार)- 22 - एक दिन के पहले के नए मामले- 12 - वर्तमान में संक्रमित- 107 - बचाए गए संक्रमित- 4205 - कुल संक्रमित - 4345 - मृत संक्रमित- 33
------------------------ पीरो में 115 लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट, सभी निगेटिव संवाद सहयोगी, पीरो: बुधवार को पीरो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और तेलाढ़ गांव में अलग अलग कैंप आयोजित कर कुल 115 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। एंटीजन किट के माध्यम से किये गए टेस्ट में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है। पीरो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा राजीव कुमार के अनुसार बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कैंप में 56 जबकि तेलाढ़ गांव में आयोजित कैंप में 59 लोगों का कोरोना टेस्ट एंटीजन किट से किया गया। जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आया। इनमें से चिन्हित 40 लोगों का स्वाब का सैम्पल एकत्र कर जांच के लिए पटना भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट बाद में आएगी। बता दें कि पीरो में पिछले कई दिनों से किसी भी व्यक्ति की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव नही पाई गई है।
भ्रष्टाचार और सुशासन के बीच है लड़ाई यह भी पढ़ें
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार