ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत बहू पहुंची थाने

- पीड़िता की शिकायत पर जांच में जुटी महिला थाना की पुलिस

संवाद सहयोगी, किशनगंज : शादी के बाद चार बेटियां जन्म होने से नाराज पति और ससुराल वालों ने बच्चों की परवरिश के लिए पत्नी के मायके वालों से आठ लाख रुपये की मांग कर डाली। मांग पूरी नहीं करने पर पति ने दूसरी युवती से शादी कर ली और पीड़िता की बेरहमी से पिटाई करने के बाद उसकी हत्या करने की चेष्टा की। किसी तरह जान बचाकर मायके पहुंची पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत दर्ज कराया है। अजमेरी बेगम की लिखित शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
शराब समेत दो तस्कर गिरफ्तार यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार अजमेरी की शादी 11 वर्ष पूर्व टेढ़ागाछ थाना क्षेत्र के राजघाट, मियापुर निवासी अकबर आलम के साथ हुई थी। शादी के बाद चार बेटियों को जन्म दिये जाने से ससुराल वाले नाराज हो गए और उसके साथ दु‌र्व्यवहार करने लगे। पति अकबर ने तो बच्चों की परवरिश के लिए आठ लाख रुपये की मांग कर डाली। पीड़िता के मायके वालों के द्वारा रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर अकबर ने एक वर्ष पूर्व सादिया बेगम के साथ दूसरी शादी कर ली। इसके बाद अजमेरी के साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। ससुराल वालों के द्वारा पिटाई और बच्चों के साथ भूखे रहना अजमेरी की नियति बन गई। फिर पति ने खाना पीना अलग कर घर खर्च के ऐवज में उसे मात्र 40 रुपये देने लगा। बावजूद पीड़िता बच्चों के साथ ससुराल में ही रहकर किसी तरह बच्चों की परवरिश कर रही थी। गत 12 अक्टूबर को पति ने एकबार फिर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। सौतन सहित ससुराल वालों ने गला दबाकर उसकी हत्या करने की चेष्टा की। घायल पीड़िता किसी तरह से जान बचाकर मायके में शरण ले ली। मायके वालों ने घायल पीड़िता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद वह न्याय की गुहार लगाने बुधवार को महिला थाना पहुंची।
-----------------------
कोट - पीड़िता की लिखित शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। - पुष्पलता कुमारी, महिला थानाध्यक्ष।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार