महासमर : टेढ़ागाछ प्रखंड से पहली बार बनाया गया प्रत्याशी

- बहादुरगंज से एनडीए ने टेढ़ागाछ से दिया प्रत्याशी

संवाद सूत्र,बहादुरगंज,(किशनगंज): कनकई और रेतुआ नदी से घिरा टेढ़ागाछ प्रखंड दुर्गम इलाका माना जाता है। बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र में आने वाला इस प्रखंड से पहली बार किसी दल ने चुनाव मैदान में प्रत्याशी उतारा है। एनडीए में बहादुरगंज सीट विकासशील इंसान पार्टी के खाते में गई है। ऐसे में विकास से कोसों दूर रहे टेढ़ागाछ प्रखंड से विइंपा ने उम्मीदवार का ऐलान किया है। अति पिछड़ा समुदाय से आने वाले उम्मीदवार को चुनावी अखाड़े में उतारकर अपनी नैया पार लगाने की कोशिश है।

दरअसल बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र में मुख्य रूप से दो प्रखंड है। बहादुरगंज और टेढ़ागाछ प्रखंड के अलावा दिघलबैंक प्रखंड की तीन पंचायत भी विधानसभा क्षेत्र में है। विधानसभा चुनाव में टिकट देने के मामले में लगभग सभी पार्टियां बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र से ही अपने उम्मीदवार खड़ा करती रही है। इस बार एनडीए ने टेढ़ागाछ प्रखंड में प्रत्याशी देकर एक नई रणनीति तैयार की है।
एक वर्ष पूर्व तक टेढ़ागाछ प्रखंड का जिला मुख्यालय से सीधा जुड़ा नहीं था। कनकई नदी पर पुल का अभाव होने के कारण साल के छह महीने टेढ़ागाछ के लोग जिला मुख्यालय से अलग थलग रहते थे। लौचा हाट में कनकई नदी पर पुल निर्माण से टेढ़ागाछ जाना अब सुगम हो गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार