अगर आपको भी रखना है शरीर को स्वस्थ तो अपनाएं ये टिप्स

संतरे , खट्टे और नींबू जैसे विभिन्न प्रकार के खट्टे फल खाने से शरीर के वजन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। जब आप तरबूज खरीदने के लिए बाजार जाते हैं , तो असली तरबूज क्या होता है ? पके और असली खरबूजे गहरे हरे रंग के होते हैं और दिखने में चमकदार नहीं होते हैं। जबकि कच्चे और कृत्रिम तरबूज का ऊपरी भाग चमकदार और रंग में हल्का होता है। यदि आपके बाल अधिक झड़ रहे हैं तो नाराज न हों।

इस वजह से तनाव में न रहें। मस्तिष्क में बहुत अधिक दर्द (तनाव के कारण) न आने दें। यह भी बालों के झड़ने का मुख्य कारण है। आँखों के लाभ के लिए , एक गर्म और ठंडे कपड़े की तरह आँखों के ऊपर एक टी बैग रखना भी एक अच्छा विचार है। इसके लिए टी बैग को कुछ देर के लिए गर्म पानी में रखें। गर्म होने पर इस पर नजर रखें। कैमोमाइल , पेपरमिंट और स्पीयरमिंट पानी की आंखों के उपचार के लिए प्रभावी उपाय हैं।

कुछ दिनों के लिए खुला छोड़ दिया जाए तो शरीर के किसी भी हिस्से पर कृमि का संक्रमण। इन कीड़ों को गिरने से रोकने के लिए इसमें हिंग लगाएं। यह कीड़े को गिरने से रोकेगा और अगर वे गिरते हैं , तो वे मर जाएंगे। शेविंग पुरुषों के लिए प्राकृतिक रूप से मोटी दाढ़ी पाने का अच्छा तरीका है। यदि आपकी दाढ़ी धीरे-धीरे बढ़ती है , तो सप्ताह में तीन बार शेविंग शुरू करना सबसे अच्छा है।

एक कप गर्म पानी में हल्दी डालें और एक चम्मच काली मिर्च पाउडर डालें। फिर इस मिश्रण को दो से तीन मिनट तक उबालें। इस मिश्रण को तब तक पिएं , जब तक खांसी नहीं निकल जाती। खीरे के नियमित सेवन से ब्लड शुगर को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। इसलिए मधुमेह के रोगियों को इसे नियमित रूप से लेना चाहिए।

अन्य समाचार