किशोरी की मौत मामले में डाककर्मी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

बक्सर : शुक्रवार की सुबह मुरार थाना क्षेत्र के बीरपुर गांव स्थित पश्चिम आहर से किशोरी का शव बरामदगी मामले में पिता के बयान पर डाककर्मी और गांव के ही रिश्तेदार युवक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि युवक प्रेम-प्रसंग का नाटक रचा कर लगातार मोबाइल पर उसकी पुत्री को शादी के लिए प्रताड़ित करता था। नतीजतन इसके प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बेटी आत्महत्या कर ली है।

इस संबंध में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताते चलें कि एक सप्ताह पूर्व घर से गायब किशोरी का शव शुक्रवार की सुबह मुरार थाना क्षेत्र के बीरपुर गांव में मछली पकड़ने निकले युवाओं ने आहर तैरते देख हल्ला मचाया। इसकी सूचना पाकर पहुंची मुरार पुलिस द्वारा शव को बाहर निकाला गया तो किशोरी की पहचान बीरपुर गांव के मुख्तार राम की पुत्री कुसुम कुमारी (16 वर्ष) के रूप में हुई। दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि इटाढ़ी थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव निवासी परमेश्वर राम के पुत्र जयराज राम जो कही डाककर्मी है। बीरपुर गांव में रिश्तेदारी होने के कारण लगातार इसका आना जाना रहता था। उसी दौरान किशोरी के साथ प्यार हो गया तो युवक हमेशा फोन करके शादी के लिए उसकी पुत्री को प्रताड़ित करता था। इसको लेकर कुछ दिन पहले बीरपुर में पंचायती भी हुई थी।

एक सप्ताह पूर्व गायब हुई थी किशोरी
पिछले 11 अक्टूबर को किशोरी घर से गायब हुई थी। उस समय उसके पिता के द्वारा मुरार थाना में गायब होने की सूचना भी दी गई थी। लेकिन शुक्रवार की सुबह गांव के बाहर में किशोरी का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। अनुमान लगाया जाता है कि एक सप्ताह पानीं में शव होनें के कारण मृतका के शरीर में कोई निशान नहीं मिला है। हांलाकि इस घटना को लेकर इलाके में अनेकों तरह की चर्चाएॅ हवा में तैर रही है। पोस्टसमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामलें का खुलासा हो सकता है।
--------------------
एक सप्ताह से युवक लापता, घरवालों को अनहोनी की आशंका यह भी पढ़ें
मृतका के पिता के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस संबंध में पुलिस कई बिदुओं पर सुक्ष्मस्तरीय तरीके से जांच पड़ताल कर रही है।
मनोज कुमार पाठक (थानाध्यक्ष, मुरार)
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार