beauty tips:चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए, आप करें केले के फेसपैक का इस्तेमाल

जयपुर।आज के समय में गलत खानपान का सीधा असर हमारी त्वचा पर दिखाई देता है।वहीं त्वचा की ठीक प्रकार से देखभाल ना करने के कारण हमारे चेहरे की त्वचा पर कील मुहांसे, दाग धब्बें और बढ़ती उम्र के लक्षण दिखाई देने लगते है।इससे हमारे चेहरे का निखार बिगड़ने लगता है और चेहरे की खूबसूरती फीकी पड़ने लगती है।

ऐसे में आप अपने चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए घर पर केले का फेसपैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाए।केला पोटैशियम से भरपूर होता है और यह त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है।साथ ही यह बढ़ती उम्र के लक्षण झाइयों और झुर्रियों को कम करने में भी मदद करता है। यह एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर है और मुंहासों का इलाज करता है।आप इस फेसपैक में नींबू और शहद का इस्तेमाल अवश्य करें। नींबू डार्क स्पॉट और मुंहासों को दूर करने में मदद करता है।शहद में पाएं जाने वाले एंटी—ऑक्सीडेंट के गुण हमारी त्वचा की चमक बढ़ाने में मदद करते है।
केले का फेसपैक बनाने की सामग्री— 1 - मसला हुआ केला 1/2 - नीबू का रस 1 चम्मच - शहद
इस प्रकार बनाए फेसपैक— एक कटोरे में सभी सामग्री डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। अब धीरे से अपने चेहरे पर लगाएं। आप इस फेसपैक को कुछ देर तक अपने चेहरे पर लगाकर रखें औ इसे सूखने दें।इसके बाद आप साफ पानी से अपना चेहरा धो ले। यह फेस पैक हमारी त्वचा को पोषण देकर त्वचा संबंधी परेशानियों को दूर करने में मदद करता है साथ ही यह त्वचा को मुलायम और कोमल बनाता है।इससे हमारे चेहरे का निखार बढ़ता है।

अन्य समाचार