Traveling Spot:आप करें विश्व के इन बेहद खूबसूरत और अनदेखें स्थानों की सैर

जयपुर।कई लोगों को नया साल मनाने के लिए बेहद रोमांचक और अदरदेखी जगहों पर जाने का शौक होता है। घूमने के लिए एक बहुत बड़ी चौड़ी दुनिया है, जिसके बारे में कोई भी वास्तव में नहीं जानता है।वहीं इंटरनेट के चलते आज दुनिया एक छोटी सी जगह के रूप में केंद्रीत हो चुकी है, लेकिन अभी भी कुछ उल्लेखनीय दूरस्थ और प्राचीन जगहें हैं जहाँ आप भीड़ को पीछे छोड़ कर बेहद खूबसूरत और अनदेखें स्थानों की सैर कर सकते है।

वेनिस, ताजमहल, चीन की महान दीवार - दुनिया के सबसे सुरम्य स्थानों में माने जाते है और प्रतिवर्ष लाखों लोग इन स्थानों पर भ्रमण के लिए आते है।लेकिन इटली के कम जाने-पहचाने महल से लेकर बोत्सवाना में सुदूर फ़ोटोग्राफ़िक सफारी तक के कुछ अनदेखें स्थान पर्यटन स्थल बने हुए हैं जो कि बेहद आकर्षक है।
गुप्त लैगून, फिलीपींस— फिलीपींस में एक द्वीप पर स्थित गुप्त लैगून बेहद ही आकर्षक स्थान है, इस जगह तक पहुंचने का एकमात्र तरीका एक चट्टान में एक छोटे से छेद के माध्यम से पहुंचना इसे और भी रोमांचक बनाता है।
रोलिंग राइस फ़ील्ड— यह फोटोजेनिक कृषि क्षेत्र बाली के उबुद क्षेत्र में स्थित है, जो द्वीप पर सबसे शांत स्थानों में से एक है।यह के प्राकृतिक नजरों आपको आकर्षित कर सकते है, जो कि बेहद मनमोहक है।
रंग का महल— उत्तरी इटली के टस्कन पहाड़ियों में छिपा हुआ, यह खाली महल निजी तौर पर स्वामित्व में है और केवल कभी-कभी आगंतुकों के लिए खुला है।ऐसे में आप इस अनदेखे रंग महल की यात्रा कर रोमांचित हो सकते है।

अन्य समाचार