Traveling:आप भारत के इन अजीब और गुप्त स्थानों को एक बार अवश्य देखें

जयपुर।भारत अपनी विविध सांस्कृतिक विरासत, जीवंत रंग प्रकृति और अंतहीन सुंदर वास्तुकला के लिए जाना जाता है। देश और विदेश के पर्यटक ताजमहल, शिमला और गोवा जैसे विश्व प्रसिद्ध स्थानों पर आते हैं। भारत में सबसे खूबसूरत जगहों, प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विविधता है जो आपको भारत भ्रमण के लिए प्रेरित कर सकती है।

भारत खूबसूरत जगहों से भरा हुआ है, कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर समय पसंदीदा पर्यटन स्थल जैसे थार रेगिस्तान, जमी हुई झीलें, बर्फ से ढकी चोटियां, महाबलेश्वर हिल स्टेशन, जोग और शिवनसमुद्रम फॉल्स, खूबसूरत लैंडस्केप गार्डन और प्राकृतिक रूप से मंत्रमुग्ध स्थान हैं।
भारत में घूमने के लिए बहुत सारी दिलचस्प जगहें हैं। लेकिन फिर भी देश में विभिन्न अनदेखी और छिपी हुई जगहें हैं, जिनको काफी कम लोगों ने ही देखा है।
लैंसडाउन, उत्तराखंड— उत्तराखंड के पौड़ी जिले में स्थित लैंसडाउन कोटद्वार से 45 किलोमीटर दूर स्थित है।यहां की प्राकृतिक वादिया, आकर्षक सुंदरता और बर्फ से ढकी चोटियों आपको रोमांचित कर सकती है। लैंसडाउन को भारत के सबसे शांत हिल स्टेशनों में से एक माना जाता है क्योंकि इस स्थान पर काफी कम लोग ​ही पहुंच पाते है।
चेरापूंजी चेरापूंजी हमारे देश में काफी अनजान जगह है।मेघालय के शिलांग से चेरापूंजी की दूरी 56 किमी है। लेकिन मानसून के दौरान बादल घने होते हैं और ड्राइव मुश्किल होता है। चेरापूंजी शहर समुद्र तल से 1290 मीटर ऊपर है और बहुत अधिक मूसलाधार बारिश पहाड़ों से नीचे घाटी में चलती है। इस स्थान को अनदेखा करने का एक और कारण मुख्य रूप से होटलों और लॉज की कमी के कारण है।
हम्पी, कर्नाटक हम्पी भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में एक छोटा सा गाँव है। यह कभी विजयनगर साम्राज्य की राजधानी थी। साम्राज्य ने 14 वीं से 16 वीं शताब्दी तक दक्षिणी भारत पर शासन किया। तब गाँव शानदार स्मारकों और मंदिरों वाला एक शानदार स्थल था। ऐसा माना जाता है कि इस तरह की 500 से अधिक विशाल संरचनाएँ थीं।जो कि आज भी गुप्त बनी हुई है।

अन्य समाचार