कावर इलाके में अवैध देसी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी क्षेत्र के कावर बहियार इलाके में जंगल में संचालित अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा छौड़ाही पुलिस ने किया। इस दौरान भारी मात्रा में शराब बनाने के सामान, गैस चूल्हा, तैयार एवं अर्ध निर्मित शराब के साथ शराब फैक्ट्री संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कावर चमरडीहा बहियार इलाके के दहिला पुलिया कटाही जानेवाली सड़क से कुछ दूर घने जंगल में चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुछ लोग देसी शराब फैक्ट्री स्थापित कर बड़े पैमाने पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त हैं। पक्की सूचना पर पुलिस बलों के साथ वहां छापेमारी की गई। छापेमारी में 30 से ज्यादा गैस चूल्हा पर बड़े पैमाने पर तैयार हो रहे देसी शराब को देख पुलिस हैरत में पड़ गई। शराब तैयार करने की कच्ची सामाग्री प्रयाप्त मात्रा में मौजूद था। पुलिस की तगड़ी घेराबंदी रहने के बावजूद शराब बना रहे कई कारोबारी फरार होने में सफल रहे। परंतु, फैक्ट्री के संचालक दबोच लिए गए।

ओपी अध्यक्ष ने बताया कि शराब फैक्ट्री संचालक चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के करोड़ निवासी विजय कुमार एवं सुरेश सहनी को सैकड़ों लीटर अर्ध निर्मित, 65 लीटर तैयार देसी शराब, दर्जनों गैस सिलेंडर और चूल्हा, शराब बनाने के दर्जनों बर्तन समेत गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गहनता से पूछताछ की जा रही है। बताया कि शराब तैयार करने वाली तमाम भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के उपरांत दोनों आरोपित को जेल भेज दिया जाएगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार