पूजा पंडालों में बरती जा रही सावधानी



संवाद सूत्र, बहादुरगंज(किशनगंज): नवरात्र के अवसर पर मंदिरों में नियम निष्ठा पूर्वक मां दुर्गा की पूजा अर्चना की जा रही है। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मंदिरों में होने वाले पूजा पाठ में मंदिर कमेटी के कार्यकर्ताओं के द्वारा विशेष सावधानी भी बरती जा रही है। एहतियात के तौर पर मंदिर परिसर में हैंड सैनिटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था भी की गई है।
बुधवार को बहादुरगंज बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में पांचवें दिन मां स्कंदमाता की पूजा की गई। दो भुजाओं वाली मां दुर्गा के इस स्वरूप को लेकर मान्यता है कि समस्त जीवों में उनका वास है। इसलिए उन्हें आदिशक्ति भी कहा जाता है। इनकी पूजा मां शैलपुत्री, बह्मचारिणी, माता चन्द्रघण्टा एवं मा कुष्मांडा के पूजन के बाद होने का विधान है।य ह जानकारी सार्वजनिक दुर्गा मंदिर बहादुरगंज बाजार में पूजन करवा रहे सुनील पंडित ने दी।
महासमर : प्रेक्षकों ने की डीएम-एसपी के साथ बैठक यह भी पढ़ें
वहीं सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बहादुरगंज बाजार के कोषाध्यक्ष निर्मल संचेती ने बताया कि मंदिर में लगभग 70 वर्षों से मा दुर्गा की पूजा विधि विधान के साथ होती चली आ रही है। यहां पूजा अर्चना करने भक्तजन काफी दूर दराज से आते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिसने भी सच्चे मन से माता के दरबार में जो मांगा है वे कभी निराश नहीं हुए हैं। कोरोना जैसी भयानक महामारी को मद्देनजर रखते हुए इस बार प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का पालन कर पूजा अर्चना की जा रही है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार