कोरोना पॉजिटिव हुए ब्रह्मापुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी

बक्सर : जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे की ओर आ रहा है। वहीं, 199 ब्रह्मपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी देवेन्द्र प्रताप शाही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनके कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित होने के कारण भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली ने डुमरांव डीसीएलआर की जगह अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डुमरांव सुरेंद्र प्रसाद को 199 बह्मपुर विधानसभा का निर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया है। इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि अब अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ब्रह्मपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी की भूमिका का निर्वहन करेंगे। जाहिर हो, कोरोना के मामले अब जिले में न के बराबर रह गए हैं। हालांकि, ऐसा नहीं कि इसकी जांच नहीं हो रही है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के स्तर से प्रतिदिन इसकी जांच हो रही है। बावजूद, कोरोना संक्रमण के इक्का-दुक्का मामले ही अब सामने आ रहे हैं। इस परिस्थिति में निर्वाची पदाधिकारी का कोरोना पॉजिटिव हो जाना चिता का विषय बन गया है। बहरहाल, जो भी हो, लोगों को अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। वैसे भी कोरोना के मामले भले ही सामने नहीं आएं लेकिन इस सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता कि आने वाले दिनों में कोरोना भयानक रूप नहीं ले सकता है बल्कि जिस तरह से कोविड के नियमों की अनदेखी की जा रही है, उससे आने वाले दिनों में स्थिति विकट होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
हिस्ट्रीशीटर चंदन, शेरू और संदीप छह माह तक रहेंगे भागलपुर जेल में यह भी पढ़ें
पांच कोरोना पॉजिटिव की हुई पहचान, 14 हुए सक्रिय मामले
बुधवार को भले ही जिले में कोरोना के एक भी मरीज की पहचान नहीं की गई थी परंतु, गुरुवार को जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई। इनमें बक्सर के दो, डुमरांव के दो और इटाढ़ी का एक मरीज शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 14 पहुंच गई है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 3302 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसमें 3288 लोगों ने कोरोना को हराकर स्वास्थ्य लाभ कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 2 लाख 45 हजार 890 लेागों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। जिसमें 2 लाख 45 हजार 323 लोगों की रिपोर्ट भी प्राप्त हो चुकी है। डीपीआरओ ने बताया कि अब 567 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार