पीएम पैकेज पर बिहार में तेजी से हो रहा काम: नरेंद्र मोदी

रोहतास। डेहरी विधानसभा क्षेत्र के बियाडा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस क्रम में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की। नीतीश सरकार की पीठ थपथपाई। करीब 39 मिनट के भाषण में धारा 370 से लेकर कैमूर के चावल और स्वामित्व योजना तक की चर्चा की।

अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने भोजपुरी में की। कहा कि आप सभे के प्रणाम। अन्नदाता किसान भाई लोग के धान के कटोरा के नमन करतानी। मां मुंडेश्वरी के नमन करतानी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल में बिहार ने दो सपूतों को खोया है। आखिरी सास तक मेरे साथ रहने वाले रामविलास पासवान जी को श्रद्धाजलि अíपत करता हूं। उसी प्रकार रघुबंश बाबू ने गरीबो के लिए काम किया उन्हें भी श्रद्धाजलि। तकनीक के माध्यम से भी एनडीए के साथी जुड़े है उन्हें भी अभिनन्दन। कोरोना का डटकर मुकाबला करने के लिए बिहार के लोगो का अभिनंदन।

मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने अपना मन बना लिया है। जितने सर्वे आ रहे हैं, उसमें स्पष्ट है कि यहा एनडीए की सरकार बनने वाली है। सारी सर्वे रिपोर्ट बिहार में एनडीए सरकार बनने जा रही है। बिहार के लोग कन्फ्यूजन में नही रहते। वे स्पष्टवादी होते हैं। मतदाता इतना समझदार हैं कि भ्रम फैलाने वाले को जवाब देंगे।
भारत का दिल,सम्मान, स्वाभिमान, आजादी का जयघोष ब बिहार,देश की सुरक्षा व सम्मान में सबसे आगे बिहार। गलवान व पुलवामा में भी बिहार के जवान शाहिद हुए उन्हें श्रद्धांजलि। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि लालटेन के जमाना गइल, विजली के खपत 3 गुना बढ़ गइल। भूले नहीं हैं लोग। जब सूरज ढलने के बाद सबकुछ थम जाता था। रंगदारी, अपहरण को लोग भूले नहीं हैं। बढ़ते बिहार को ललचाई नजरो से देख रहे हैं जो सरकारी नौकरी बेचते थे। बिहार को पीएम पैकेज मिला उस पर तेजी से काम हुआ है । जहा कभी गरीब का राशन लूटा जाता था वहा कोरोना काल में उनके घरों तक मुफ्त अनाज पहुंचाया।
पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आíटकल 370 हटने का इंतजार देश कर रहा था। यह फैसला हमने लिया। अब ये लोग उसे फिर से लागू करने की बात कह रहे हैं। 70 के दशक में कैमूर के दुर्गावती जलाशय परियोजना का शिलान्यास किया था। उसे पूरा करने का काम नीतीश कुमार ने ही किया। कोरोना के दौरान गरीबो को मुफ्त गैस की आपूíत की व्यवस्था की गई । किसानों को बिचौलिओं व दलालो से मुक्त कराने का फैसला लिया। तो वे विरोध कर रहे हैं। अच्छे कार्यो में रोड़े डाल रहे है । वे लोग भारत को कमजोर करने को साजिश रचने का कार्य कर रहे है । यूपीए की सरकार ने 10 वर्षो तक नीतीश कुमार को काम नहीं करने दिया। इन लोगों ने वर्षो में बिहार को लूटा। सत्ता लेकर तिजोरी भरने का काम किया। नीतीश जी को सत्ता मिली तो ये लोग बौखला गए । मुझे नीतीश जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का मौका तीन-चार साल ही मिला है, जिसमें बिहार में काम तेजी से हो रहा है।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि स्वामित्व योजना की शुरुआत टेक्नोलॉजी के माध्यम से शुरू की गई है। जिससे आपसी विवाद दूर होगा। सभी लोगों को घर का स्वामित्व कार्ड दिया जाएगा। घर के स्वामित्व कार्ड पर बैंक से आसानी से लोन मिल सकेगा। साथियों सुविधा के साथ साथ बिहार के लोगों को सभी सुविधाएं दी गई है। अनुसूचित जाति, जन जाति का आरक्षण 10 साल बढ़ा दिया गया है। सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 फीसद आरक्षण दिया गया है। अब एक ही परीक्षा से कई नौकरियों की भर्ती की जाएगी। मातृभाषा में पढ़ाने के लिए नई शिक्षा नीति लागू की गई है। मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी मातृभाषा में होगी। आज मुद्रा योजना से छोटे उद्यमियों, दुकानदारों को बिना गारंटी लोन दिया जा रहा है। किसानों को केसीसी के माध्यम से लोन दिया जा रहा है। आज नेशनल हाईवे व नदियों पर पुल बन रहे है। सोन नदी पर पुल बनाया जा रहा है। बिहार को झारखंड से जोड़ने के लिए यहा भी सोन नदी पर पुल बनाया जा रहा है। सासाराम सहित अन्य शहरों में बायपास बन रहा है। कैमूर का सोनाचुर चावल हो या कैमूर पहाड़ी का वन उत्पाद हो कनेक्टिविटी से उसका मूल्य मिलेगा। कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए काम तेजी से चल रहा है। जलजीवन मिशन से हर घर जल पहुचने का कार्य हो रहा है । घरो के स्वामित्व को सुनिश्चित किया गया ।स्वामित्व योजना की शुरुआत केंद ने की है। ड्रोन की मदद से पहचान कर स्वामित्व दिया जाएगा। एक लाख लोगों को स्वामित्व दिए गया । एनडीए की जीत के लिए आगे आएं। आपका आशीर्वाद लेने आए हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार