बैंक खाता से 1.35 लाख की अवैध निकासी

जागरण संवाददाता, बक्सर : सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद बैंक खाता से अवैध निकासी के लिए साइबर अपराधी नित नए-नए तरीकों की खोज करते हुए घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा घटना पंजाब नेशनल बैंक की पांडेयपट्टी शाखा का है, जहां एक महिला के बैंक खाता से अवैध रूप से 1.35 लाख की निकासी कर लिए जाने का मामला सामने आया है। मामले में आवेदिका के बयान पर नगर थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इस संबंध में नई बाजार निवासी आवेदिका सुनीता कुमारी के अनुसार यह निकासी 17 से 21 अक्टूबर के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई है। बैंक से पता चला कि किसी राजेंद्र मिश्रा नामक व्यक्ति द्वारा राशि की निकासी कर कोटक महिद्रा गुजरात बैंक के खाताधारक रोहित मिश्रा के खाता में भेजा गया है। इसके अलावा आवेदिका के खाता से 26540 रुपया की अवैध निकासी कर उनके पति के एसबीआई खाता में डालकर उसकी भी निकासी कर ली गई है। इस मामले में आवेदिका के बयान पर नगर थाना में केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सेवानिवृत्त दरोगा के खाते उड़ाये 65 हजार रुपये
संवाद सहयोगी, कृष्णाब्रह्मा(बक्सर) :
कृष्णाब्रह्मा थाना क्षेत्र के अरक गांव स्थित पीएनबी शाखा से साइवर अपराधियों ने झारखंड से रिटायर दरोगा के खाते से 65 हजार रुपये उड़ा लिए। पूर्व दरोगा जी जब अपना पासबुक अपडेट कराने के लिए बैंक गए, तब उन्हें अपने साथ हुए फर्जीवाड़े का पता चला। साइबर अपराधियों ने कई किस्तों में पैसे की निकासी कर ली थी।
इस घटना को लेकर रिटायर दरोगा रामनारायण सिंह के बयान स्थानीय थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। रिटायर दरोगा 16 अक्टूबर को अपनी खाता का जांच कराने अरक गांव स्थित पीएनबी शाखा पहुंचे तो पता चला कि पेटीएम के माध्यम से कई किस्तों में 65 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। कृष्णाब्रह्मा थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। बताते चलें कि पहले भी साइबर अपराधी कई खाताधारकों को चूना लगा चुके हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार