अंतरजिला ट्रैक्टर चोर गिरोह के मास्टरमाइंड समेत तीन गिरफ्तार

बिहारशरीफ। दीपनगर थाना की पुलिस ने अंतरजिला ट्रैक्टर चोर गिरोह का बड़ा खुलासा करते हुए मास्टरमाइंड सहित तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सदर डीएसपी शिव्ली मोनाली ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले में लगातार हो रही ट्रैक्टर चोरी की घटना को रोकने के लिए एसपी नीलेश कुमार के निर्देश पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। जिसमें थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक अहमद व जिला सूचना इकाई की टीम लगातार चोर गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी की तलाश में जुटे थे। डीएसपी ने बताया कि मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली की ट्रैक्टर चोर गिरोह का कुछ सदस्य किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में लगे हैं। सूचना मिलते ही दीपनगर थानाध्यक्ष के अलावा गठित विशेष टीम के सदस्यों ने साठोपुर पुल के पास से किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में घुम रहे थे। पुलिस ने तीनों को दबोच लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी की बेची गई एक ट्रैक्टर का नकद रुपया 70 हजार व तीनों के पास से सात मोबाइल बरामद किया गया। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी का मुख्य सरगना राजकुमार वैशाली जिला, थाना देसरी तथा वर्तमान में पटना बाइपास में रहता है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में अपराधियों ने अब तक जिले से कुल 23 ट्रैक्टर चोरी कर बेचने की बात स्वीकार की है।

आपने जो प्रेम दिया, उसे जीवन भर नहीं भूलेंगे, करते रहेंगे खिदमत : नीतीश यह भी पढ़ें
डीएसपी ने बताया कि जिले के दीपनगर, परवलपुर, एकंगरसराय व नालंदा थाना क्षेत्र से चोरी की 23 वाहन उत्तर प्रदेश के तस्कर के हाथों बेच देता था। इस गिरोह का मास्टर माइंड राजकुमार है जिसके पास चोरी की ट्रैक्टर पटना के बाइपास तक पहुंचा दिए जाते थे। इसके बाद राजकुमार उत्तर प्रदेश के तस्कर से बेच देता था। उन्होंने बताया कि गिरोह में कुल 12 अपराधियों का नेटवर्क है जो इस धंधे में संलिप्त है।
-------------------
गिरफ्तार अपराधियों का रहा है लंबा आपराधिक इतिहास
गिरफ्तार अपराधियों में एकंगरसराय थाना के चमहेडा गांव निवासी लक्ष्मण रजक में बाजार समिति पटना में रहता है। एकंगरसराय, राजगीर, ओकरी जहानाबाद, सिलाव, कल्याण बिगहा हरनौत, तेल्हाड़ा थाना में ट्रैक्टर चोरी, हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम के तहत कुल 10 कांड दर्ज हैं। इसी तरह राजकुमार पर कल्याण बिगहा, तेल्हाड़ा, नदी थाना फतुहा पटना में चोरी का ट्रैक्टर खरीदने का तीन मामला दर्ज है। कुख्यात अपराधी लक्ष्मण रजक व राजकुमार पूर्व में चोरी की ट्रैक्टर के साथ पकड़े जाने के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं। इसी तरह तेल्हाडा थाना के बड़ारी गांव निवासी मनीष कुमार पर चोरी सहित अपराध के दस कांड दर्ज हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार