लैब में आग लगने से दूसरे दिन भी कोरोना जांच ठप

जासं, दरभंगा : दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बीएसएल थ्री लैब में गुरुवार को दूसरे दिन भी कोरोना की जांच ठप रही। जली मशीन की मरम्मत देर शाम तक करने की सूचना दी गई है। इस लैब में कोरोना के नमूने की जांच 30 अक्टूबर से फिर शुरू होगी। बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लगने से डीप फ्रीजर की मोटर जल गई थी। इसके कारण इस लैब में उसी दिन से नमूने की जांच ठप है। प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने बताया कि लैब में 30 अक्टूबर से नमूने की जांच फिर शुरू हो जाएगी। नहीं चालू हुई कोरोना जांच करने वाली ट्रुनेट मशीन

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बीएसएल थ्री की लैब में आग लगने से दो दिनों से नमूने की जांच ठप है। लेकिन, इस कॉलेज में अतिरिक्त ट्रूनेट मशीन लेबोरेटरी को चालू नही की गई है। अगर इस मशीन को चालू कर दिया जाता तो दो दिनों से नमूने की जांच ठप नही रहती। जानकारी के अनुसार, कोरोना नमूने का कलेक्शन नही होने के कारण इस मशीन में 30 अगस्त से जांच ठप हो गई थी। जबकि इस नए मशीन को 18 अगस्त से चालू किया गया था। बीएसएल थ्री मशीन पर नमूने जांच का लोड कम करने के लिए इस मशीन चालू किया गया था। इस मशीन को चालू होने से बीएसएल थ्री मशीन पर लोड काफी कम हो गया था। इसके लिए दूसरे विभाग से टेकनीशियनों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। कोरोना नमूने जांच के लिए कलेक्शन के लिए अलग से टेकनीशियनों की भी प्रतिनियुक्त हुई थी। लेकिन, इस मशीन के चालू के होने के 12 दिनों के बाद नमूने का कलेक्शन बंद कर दिया गया। इसके बाद यह कहकर बंद कर दिया गया कि कोरोना के संदिग्ध मरीजों से नमूने नही दे रहे हैं।

-------------------------------
कहते है प्राचार्य :
डॉ. एचएन झा ने बताया कि इस मशीन के लिए नमूने नहीं मिल रहे थे। इसलिए इस मशीन की लैब को बंद कर दिया गया था। बीएसएल थ्री लेबोरेटरी मशीन में 30 अक्टूबर से नमूने की जांच शुरू हो जाएगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार