महासमर : चुनाव पूर्व 3,477 लोगों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

संवाद सहयोगी, किशनगंज : विधानसभा चुनाव की डयूटी में लगाए जाने वाले पदाधिकारी, कर्मियों, 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, दिव्यांग और कोविड प्रभावित व्यक्तियों ने बैलेट पेपर सें मतदान किए। बैलेट पेपर से मतदान करने वाले लोगों की संख्या 3,477 रही। यह जानकारी सोमवार को पोस्टल बैलेट कोषांग के नोडल पदाधिकारी अमरदीप तिवारी ने दी।

उन्होंने बताया कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता, दिव्यांग और कोविड प्रभावित व्यक्तियों के लिए 26 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक मतदान की तिथि रही। इन तीन दिनों में गठित मतदान दल में प्रतिनियुक्त सेक्टर अधिकारी, बूथ स्तर अधिकारी, मतदान पदाधिकारी के साथ एक स्वास्थ्य कर्मी मतदाताओं के आवास पर जाकर बैलेट पेपर के माध्यम से 381 मतदान करवाए गए। इसके अंतर्गत बहादुरागंज विधानसभा क्षेत्र में 65 मतदान और ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र में 71 मतदान हुए। साथ ही किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में 75 मतदान और कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में 170 मतदान हुए।
शराब के साथ सिलीगुड़ी के तीन व्यवसायी गिरफ्तार यह भी पढ़ें
वहीं चुनाव डूयटी में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और मतदान कर्मी के लिए चार दिन लगातार तीन फेसिलिटेशन केंद्र पर पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान कराया गया। इनके लिए बैलेट पेपर से मतदान 29 अक्टूबर से लेकर एक दिसंबर तक चला। चुनाव में प्रतिनियुक्त 3,096 कर्मियों ने मतदान किए। मतदान के लिए डुमरिया स्थित बालिका उच्च विद्यालय, खगड़ा स्थित शहीद अशफाकउल्लाह खां स्टेडियम और कृषि उत्पादन बाजार समिति स्थित पुलिस केंद्र में अपनी सुविधा के अनुसार वोटिग करने के लिए पहुंचते रहे। सभी फेसिटिलेशन सेंटर पर शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान कराए गए। पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान करने के लिए चुनाव पदाधिकारी और कर्मी सामाजिक दूरी का पालन कतार में खड़े हुए। इसके उपरांत बैलेट पेपर लेकर निर्भय होकर मतदान किए। चार दिनों तक चलने वाले पोस्टल बैलेट मतदान के द्वारा फेसिलिटेशन केंद्र पर कुल 3,096 वोट डाले गए। इसके अंतर्गत बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए बालिका उच्च विद्यालय में 428, स्टेडियम में 252 और पुलिस केंद्र में 153 वोट पड़े। ठाकुरगंज विधसानसभा क्षेत्र के लिए बालिका उच्च विद्यालय में 532, स्टेडियम में 104 और पुलिस केंद्र में 104 वोट डाले गए। किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए बालिका उच्च विद्यालय में 539, स्टेडियम में 135 और पुलिस केंद्र में 90 वोट गिरे। वहीं कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के लिए बालिका उच्च विद्यालय में 567, स्टेडियम में 119 और पुलिस केंद्र में 73 वोट डाले गए।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार