हिचकोले खाते नेता जी पहुंचते हैं गांव, बन जाते मजाक के पात्र

अररिया। जिले के सुरक्षित सीट रानीगंज विधान सभा के गांवों में खादी वालों की बूटों से धूल उड़ रही है। नेता जी की गाड़ियां हिचोकौले खा खा कर गांव पहुंच रही है। लोक लुभावन वादों-बातों से मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास हो रहा है। वहीं नेता जी की ग्रामीणों का आक्रोश भी झेलना पड़ रहा है। क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण सड़कों की हालत दयनीय है। जिस सड़क को होकर नेता जी गाड़ियां दौड़ती है उसपर साइकिल चलाना भी खतरे से खाली नहीं है।

पिछले दस सालों से दर्जनों गांव को नेपाल सीमा को जोड़ने वाली दस नंबर सड़क जर्जर है। जगह जगह पर बड़े बड़े गड्डे उगे हैं। जिसपर आए दिन लोग दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं। इस होकर प्रतिदिन हजारों वाहनें पूर्णियां, जोगबनी, सुपौल, पटना, दिल्ली आदि के लिए चलती है। यह सड़क यातायात के लिए काफी अहम है।

खामोश रहने में समझते अपनी भलाई:
विधानसभा मतदान को केवल तीन दिन शेष रह गए हैं। सात नवंबर को मतदान होगा। नेता जी अपनी जीत सुनिश्चत करने के लिए पूरी ताकत झोंक दिया है। जर्जर जर्जर सड़क होकर जैसे ही नेता जी की ऐसी गाड़ी जैसे ही गांव पहुंचती है। लोग सड़क दिखा कर नेता जी का मजाक उड़ाने लगते हैं। बेचारे नेताजी माजाक का पत्र बनकर भी खामोश रहना ही अपनी भलाई समझते और फिर वही कसमें व वादे करने में जुट जाते हैं। धनबल, जात-जमात की दुहाई देते नजर आते। वहीं मतदाता भी भला कहां चुप रहने वाले। मुंह पर ही नेता जी को खड़ी-खोटी सुनाते हैं। बना चुनावी मुद्दा : गुणवंती गांव के सरपंच परमेश्वर राय ने बताया कि इस बार दस नंबर सड़क का निर्माण चुनावी मुद्दा बन गया है। लोगों में काफी आक्रोश है। लोग एक जुट हो गए हैं, जो बनाएगा सड़क उन्हीं को मिलेगा वोट। वहीं बसैटी गांव के पूर्व मुखिया नंदमोहन झा का कहना है कि यह एक ऐतिहासिक सड़क है। कभी महात्मागांधी भी इस होकर पथ यात्रा किए थे। लेकिन पिछले दस साल से सड़क जर्जर है। यह सड़क क्षेत्र के दर्जनों गांव को जोड़ते हुए नेपाल सीमा को जोड़ती है। प्रखंड मुख्यालय व जिला मुख्यालय जाने के लिए लाखों की आबादी को केवल इस सड़का सहारा है। इसबार लोग सोच समझकर अपना वोट डालेगे। इसी प्रकार तैयब मियां, इस्लाम अंसारी, इमतियाज अंसारी आदि ने सड़क निर्माण को चुनावी मुद्दा बनाने की वकालत की है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार