#DiwaliSpecial : इस बार कुछ खास करें डेकोरेशन, चमक उठेंगी ऑफिस की दीवारें

दिवाली का त्योहार नजदीक है और कोरोना संकट के बीच भी त्योहारों को लेकर लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है। दिवाली (Diwali) पर हर तरफ रौनक पहले से ही दिखनी शुरू हो जाती है। इस मौके पर लोग घर के साथ-साथ ऑफिस को भी खूब सजाते हैं। अगर आप ऑफिस की दीवारों (Office Walls) को सजाने के लिए बेहतरीन उपायों की तलाश में हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप इस दिवाली अपने ऑफिस को बेहद खूबसूरत और आकर्षक बना सकते हैं .

ऑफिस की दीवारों को सजाने से पहले ऑफिस के मुख्य द्वार को सजाना जरूरी है क्योंकि ऑफिस में प्रवेश करते समय सबसे पहले इसी पर ध्यान जाता है। आप चाहें तो ऑफिस के मुख्य प्रवेश द्वार को बन्दनवार से सजा सकते हैं। यूं तो आपको मार्केट में कई तरह के बन्दनवार मिल जाएंगे, लेकिन इस शुभ अवसर पर आप खुद आम की पत्तियों और कलावे की मदद से एक बन्दनवार बनाकर मुख्य द्वार पर लगाएं। यकीनन यह बेहद खूबसूरत लगेगा।
किसी भी जगह की सजावट करने का सबसे बेहतर तरीका होता है उसे फूलों से सजाना। जब बात ऑफिस की दीवारों की सजावट की है तो फूलों की सजावट से बेहतर कोई तरीका हो ही नहीं सकता है। ऑफिस की दीवारों पर फूलों की लड़ियां लगाएं या फिर अलग-अलग रंगों के फूलों से ऑफिस की दीवारों का कोना-कोना सुसज्जित करें। हालांकि अगर आपने कोई थीम रखी हुई है तो उसके अनुसार फूलों का चयन करके उनसे ऑफिस की दीवारें सजाएं।
अगर आप दिवाली पर ऑफिस की दीवारों को सोबर और क्लासी लुक में सजाना चाहते हैं तो तरह-तरह के वॉल हैंगिंग की मदद से आप ये काम कर सकते हैं। इसके अलावा इन दिनों मार्केट में कई तरह के मिट्टी के हैंडीक्राफट आइटम भी उपलब्ध हैं और आप चाहें तो उनकी मदद से भी ऑफिस की दीवारों की शोभा बढ़ा सकते हैं। इनकी खास बात यह है कि यह बेहद कम कीमत के होते हैं।
अगर आपका सोचना यह है कि फूलों से तो हर कोई सजावट करता है और आपको इससे हटके कुछ अलग करना चाहिए तो पेपर क्राफ्ट एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। पेपर क्राफ्ट से भी ऑफिस की दीवारों की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है। इसके लिए आप कलरफुल पेपर्स से डिजाइन बना सकते हैं या फिर ऑफिस की दीवारों पर पेपर की रंगीन लड़ियां भी लगा सकते हैं। यकीन मानिए इससे भी ऑफिस की दीवारें खिल उठेंगी।

अन्य समाचार