दालचीनी फेसपैक सभी प्रकार की त्वचा को फायदा पहुंचाएगा, यह दाग और सूखापन के लिए भी फायदेमंद है

दालचीनी का इस्तेमाल ज्यादातर खाने में मसाले के रूप में किया जाता है। स्वाद और सुगंध के अलावा, दालचीनी स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। क्योंकि इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण शरीर के साथ-साथ त्वचा को भी फायदा पहुंचाते हैं। यदि दिन भर की व्यस्तता के कारण किसी के चेहरे पर सुस्ती और सूखापन है, तो दालचीनी का पैक बहुत उपयोगी है। तो आइए जानें कि दालचीनी फेसपैक से कैसे दमकती त्वचा पाई जा सकती है।

अनाज से छुटकारा पाना है अगर किसी के चेहरे पर बहुत सारे दाने और दाने उभर आए। तो दालचीनी के एंटी-बैक्टीरियल गुण इसे खत्म करने में मदद करते हैं। आधा चम्मच दालचीनी पाउडर और एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिलीलीटर के बाद, चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। अगर चेहरे पर बहुत अधिक मुंहासे हैं, तो इस पैक को रोजाना चेहरे पर लगाएं।
झुर्रियों से छुटकारा पाएं अगर चेहरे पर तनाव और गलत दिनचर्या के कारण असमय झुर्रियां पड़ रही हैं। तो दालचीनी का एक पैकेट काम करेगा। दालचीनी में एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व होते हैं। जो चेहरे की बेजान कोशिकाओं को संक्रमित करते हैं। एक चम्मच दालचीनी पाउडर को दो चम्मच जैतून के तेल में मिलाकर चेहरे पर मालिश करने से कुछ ही दिनों में चेहरे पर असर दिखाई देने लगता है।
स्किन टोन भी बनाएं कई महिलाओं की त्वचा ऊपरी होंठों और ठुड्डी के पास अधिक गहरी दिखती है। अगर किसी को असमान त्वचा की समस्या है, तो दालचीनी को एक चम्मच दही और शहद के साथ मिलाकर लेना फायदेमंद है।
मुंहासों के निशान से छुटकारा पाएं चेहरे पर होने वाले पिंपल्स और मुंहासे अक्सर चले जाते हैं। लेकिन वे छोड़ने के बाद धब्बे छोड़ देते हैं। ऐसे में एक चम्मच दालचीनी पाउडर लें और इसे एक चम्मच नारियल के तेल में मिलाएं। 15 से 20 मिनट के बाद, चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक के इस्तेमाल से दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा।

अन्य समाचार