पश्चिम चंपारण में लोकतंत्र की मजबूती के लिए दियारे में नाव से पहुंचे अधिकारी

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 एवं लोक सभा उप निर्वाचन में जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए जिला स्वीप कोषांग की ओर से लगातार मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले के दियारे के इलाके में नाव पर सवार होकर स्वीप कोषंग के अधिकारी पहुंचे। जिला स्वीप कोषांग की सदस्य मेरी आडलीन ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सभी मतदाता अपने मत का उपयोग करें। इसके लिए जागरूकता फैलाई जा रही है।

बगहा एक प्रखंड के चखनी पंचायत के रजवाटिया छठ घाट और रामदियरा में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। नाव से जिला स्वीप कोषांग के सदस्य और जीविका दीदी दियारे में पहुंचीं। बगहा एक प्रखंड के रजवटिया छठ घाट के पास बसे लोगों को जागरूक किया गया। उसके बाद गंडक नदी के विभिन्न घाटों से खुलने वाली नावों पर सवार महिला, पुरुष सभी लोगों को मतदान के महत्व से अगवत कराया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शिक्षिका पूनम कुमारी, रेमंड प्रताप, चखनी रजवटिया जीविका की लेखपाल प्रियंका, सीएम रीता विलयम, प्रमोद कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
मतदान से पूर्व कोरोना से सुरक्षा को ले बूथ तैयार
कोविड-19 की खतरे को देखते हुए विधानसभा आम व वाल्मीकिनगर लोकसभा उप चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार की शाम में मतदान कर्मी अपने - अपने तैनाती स्थल के मतदान केन्द्र पर पहुंच गए है। इसके पहले प्रशासन की ओर से मतदान केन्द्रों को सैनिटाइज किया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने को लेकर मतदाताओं में शारीरिक दूरी बनाने के लिए सभी बूथों पर गोला घेरा बनाया गया है। इसी घेरे के माध्यम से गुजरकर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मीरा शर्मा ने बताया कि तीसरे चरण का मतदान शनिवार को होना है। इसके पहले सभी मतदान केंद्रों को सैनिटाइज कर दिया गया है। वहीं मतदाताओं को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए दो मीटर की दूरी पर गोला घेरा बनाया गया है। इसी घेरा में खड़ा होकर मतदाता अपनी बारी का इंतजार करेंगे।

अन्य समाचार