ऐसे गुलाबी काले लिप्स को, जानिए टिप्स ?

कई बार होठ काले पड़ जाते है, इसको गुलाबी करने के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते रहते है। जिससे की होठ गुलाबी हो जाएं। आपको बता दें कि खूबसूरत त्वचा के साथ होंठो की सुंदरता भी मायने रखती है। कई बार देखा जाता है कि होठ किसी वजह से काले पड़ जाते है, जिससे वे काफी भद्दे से लगने लगते है।

होंठो के कालापन को दूर करने के लिए हम लोग कई प्रॉडक्ट्स का यूज करते है लेकिन इनका को ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। आप चाहें तो कुछ घरेलू तरीके आजमा कर भी देख सकते है और काले होंठो को गुलाबी बना सकते है। चलिए आपको बताते हैं होठों को निखारने के लिए घरेलू टिप्स.. -नींबू के यूज से कई त्वचा संबंधी समस्याएं दूर होती है। नींबू के रस को रोज रात को सोने से पहले अपने होठ में लगाना चाहिए।
-बीटरूट का रस लगाने से भी होठ गुलाबी होते है। बीट में लाल रंग प्राकृतिक रूप में मौजूद होता है, जिससे होंठ गुलाबी होते हैं। -संतरे के यूज से भी होंठ का कालापन दूर होता है। संतरे को अपने होठ पर रगडऩा चाहिए। इसका रस होठों को मुलायम तथा खूबसूरत बनाता है। -नारियल पानी में खीरे का रस तथा नींबू के रस को मिलाकर होठ पर लगाने से होठों का कालापन दूर और वे मुलायम बनते है। -हल्दी पाऊडर को मलाई के साथ मिलाकर होठ में लगाने से भी होंठों का कालापन दूर होता है।
ं-
जानिए टिप्स, ऐसे हटेंगे चेहरे के अनचाहे बाल !

अन्य समाचार