WhatsApp Payment सर्विस आज से भारत में शुरू, इन 10 भाषाओं में उपलब्ध होगी सर्विस

आज से भारत में Whatsapp ने अपनी पेमेंट सर्विस शुरू कर दी है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। NPCI ने गुरुवार शाम को ही Whatsapp को UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस शुरू करने की मंजूरी दी है। NPCI से मंजूरी मिलने के बाद फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि Whatsapp की पेमेंट सर्विस 10 क्षेत्रीय भाषाओं के Whatsapp वर्जन में उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि जकरबर्ग ने कहा कि Whatsapp के जरिए पेमेंट करने पर किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं वसूला जाएगा। Whatsapp के भारत में 40 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं। कंपनी पिछले 2 सालों से पेमेंट सर्विस शुरू करने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रही थी।
Whatsapp करीब 10 लाख यूजर्स के जरिए पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग कर रही थी। मार्क जकरबर्ग ने कहा कि 140 से ज्यादा बैंकों के ग्राहक Whatsapp के जरिए अपने दोस्तों और परिजनों को पेमेंट कर सकेंगे।
उन्होंने कहा कि Whatsapp पेमेंट पूरी तरह से सिक्योर है। Whatsapp के जरिए पेमेंट करने के लिए केवल UPI समर्थित डेबिट कार्ड की आवश्यकता होगी और आप सीधे पेमेंट कर सकेंगे। जकरबर्ग के मुताबिक, पेमेंट फीचर Whatsapp के नए अपडेट में मिलना शुरू हो जाएगा।

अन्य समाचार