ब्रीफिग के बाद पोलिग पार्टी को किया गया रवाना

संवाद सहयोगी, किशनगंज : विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पदाधिकारी और कर्मियों को प्रशिक्षण देकर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए रवाना किया गया। अब चुनाव ड्यूटी में प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पीसीसीपी, जोनल मजिस्ट्रेट और सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ईमानदारी पूर्वक अपनी जिम्मेवारी निभाएं। शुक्रवार को पोलिग पार्टी को रवाना करने से पूर्व जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने खगड़ा स्थित अनुमंडल कार्यालय परिसर में ब्रीफिग किया गया।

मतदान के लिए प्रतिनियुक्त किए गए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी, पीसीसीपी, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर •ाोनल मजिस्ट्रेट को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश व एसपी कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से संबोधित किया गया। पुलिस पदाधिकारियों व दंडाधिकारियों को डीएम व एसपी ने शांतिपूर्ण निर्वाचन के निमित्त अपने दायित्वों तथा कर्तव्यों को गंभीरतापूर्ण निर्वहन करने का निर्देश दिया। एक-एक बिदु पर डीएम ने स्वयं उपस्थित पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया तथा विश्वास जताया कि स्वच्छ, पारदर्शी और भयमुक्त मतदान में सभी अपनी भूमिका का निर्वहन बखूबी करेंगे। समय से प्रतिवेदन नियंत्रण कक्ष को भेजते रहेंगे। इसके बाद सभी पदाधिकारियों को अपने कर्तव्य निर्वहन के लिए आवश्यक सामग्री प्राप्त करने हेतु रवाना किया गया।

--------------
138 केंद्रों से होगी लाइव वेबकास्टिग -
जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं। इसके अंतर्गत बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए 06456-223511, ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए 06456-223512, किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए 06456-223513 और कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के लिए 06456-223514 लैंडलाइन नंबर जारी किया गया है। चारों विधानसभा क्षेत्र में कुल 138 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिग की जाएगी। जिनमें बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र में 45, ठाकुरगंज में 36, किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में 32 और कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में 25 मतदान केंद्र शामिल है। मतदान केंद्र के दो सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लगाए गया है। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि मतदान केंद्र पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जिससे कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सके।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार