रुपये बांटने की सूचना पर कुढ़नी विधायक के घर जांच

कुढ़नी विधायक व भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता के गोबरसही स्थित घर पर शुक्रवार की सुबह व्यय कोषांग की टीम ने धावा बोला। उनके आवास पर रुपये बांटने की सूचना पर करीब एक घंटे तक जांच की। सुबह दस बजे से 11 बजे तक टीम मौजूद रही। इस दौरान विधायक भी घर पर थे। हालांकि, जांच में रुपये बांटने की आरोप की पुष्टि नहीं हो सकी। इस कारण विधायक पर कार्रवाई नहीं हो सकी। जांच के संबंध में टीम ने व्यय कोषांग के नोडल अधिकारी गोपाल कुमार अग्रवाल को रिपोर्ट भेजी है।

नोडल अधिकारी ने बताया कि रुपये बांटने की सूचना पर कोषांग की टीम ने विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के घर पर जांच की। जांच व पूछताछ में रुपये बांटने की पुष्टि नहीं हुई। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। सहायक व्यय प्रेक्षक सुधीर कुमार सिंह, उड़नदस्ता के गणेश कुमार व संतोष कुमार पंकज आदि अधिकारियों ने छानबीन की। विधायक से भी पूछताछ की गई। उन्होंने रुपये बांटने के आरोप को खारिज किया। पूछताछ व छानबीन में आसपास के लोगों ने भी आरोपों को गलत ठहराया।
इससे पहले टीम को सूचना मिली थी कि विधायक के घर पर पांच से सात सौ लोग मौजूद हैं। इनके बीच रुपये बांटे जा रहे हैं। जांच के दौरान विधायक के घर पर करीब आधा दर्जन लोग मिले।
घर के बाहर से आठ बाइक जब्त, सबके नंबर प्लेट पर लिखा ‘के
जांच के लिए व्यय कोषांग की टीम के साथ गई पुलिस ने कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के घर के बाहर से आठ बाइक जब्त की। बाइकों को थाने ले जाया गया। सबके नंबर प्लेट पर अंग्रेजी अक्षर ‘के लिखा है। पुलिस जिला परिवहन विभाग से बाइकों का सत्यापन करा रही है। सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई होगी। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि विधायक के आवास के बाहर खड़ी आठ बाइकों को जब्त कर सत्यापन किया जा रहा है। पुलिस छानबीन व एफएसटी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
हार के डर से विरोधियों में हताशा: केदार गुप्ता
विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने इस कार्रवाई को विरोधियों की हताशा बतायी है। उन्होंने बताया कि कुछ कार्यकर्ता उनके दरवाजे पर चुनाव के दिन वोट को लेकर अहम चर्चा करने पहुंचे थे, लेकिन एक पार्टी विशेष के प्रत्याशी अपनी हार के डर से काफी हताश हो गए हैं। उन्हें बदनाम करने की नीयत से प्रशासन को गलत सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने कहा कि उनका दरवाजा खुला है, बेफिक्र होकर तलाशी लें।

अन्य समाचार