फंदा लगा नौवीं की छात्रा ने की खुदकुशी

नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में शुक्रवार को नौवीं की छात्रा (16) ने आत्महत्या कर ली। घर के कमरे में लोहे की कड़ी में दुपट्टे का फंदा लगाकर झूल गई। दोपहर साढ़े तीन बजे भाई खाना खाने घर पहुंचा तो इसकी जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। एक मोबाइल मिला है, लेकिन इसे छात्रा को परिजन ने नहीं दिया था। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। परिजनों ने अबतक अपना बयान दर्ज नहीं कराया है।

नगर थानेदार ओमप्रकाश ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में आत्महत्या प्रतीत हो रही है। निशान भी कुछ उसी तरह के हैं। अभी घटना की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर आगे की कार्रवाई होगी। वहीं छात्रा की मां ने पुलिस को बताया कि वह एक कपड़ा दुकान में काम करती है। दो बेटे और पति भी अन्य दुकानों में काम करते हैं। बेटी लकड़ीढाही में कोचिंग करने जाती थी। वहां के एक युवक से बातचीत करती थी। उनसे भी कई बार बात की। उसने कहा था कि तीन साल बाद वह उसे ले जाएगा।
युवक को नहीं पहचानते परिजन:
छात्रा की मां ने बताया कि वह युवक से नहीं मिली है। बेटी का उससे क्या रिश्ता था, यह भी उन्हें जानकारी नहीं है। आशंका जतायी कि कमरे से बरामद मोबाइल उस युवक ने ही दिया होगा। मोबाइल में उस युवक का नंबर है। बताया कि कई माह पूर्व एक बार बेटी को डांट-फटकार लगाई थी। वह उनके मोबाइल से किसी लड़के से बात कर रही थी। इसके बाद उसे मोबाइल नहीं दिया। जब भी उसे बात करनी होती थी, परिवार वालों के सामने ही बात करती थी।
दिन के 11 बजे चाची से हुई थी बात:
मृतका की मां ने बताया कि परिवार के सदस्य सुबह नौ बजे के बाद काम पर निकल जाते हैं। सुबह का खाना भी बेटी ने बनाया था। मां और पिता लंच पैक कर दी थी। वहीं भाई ने बताया कि छात्रा ने चाची से दिन के 11 बजे बातचीत की। इसके बाद वह कमरे में चली गई। जब वह खाना खाने दोपहर में आया तो कमरा अंदर से बंद था। किसी तरह कमरे को बाहर खोलकर अंदर गया तो देखा कि छात्रा कड़ी में दुपट्टा का फंदा बनाकर लटकी हुई थी।

अन्य समाचार