यदि आप 6-पैक एब्स चाहते हैं, तो आज से इन 3 वर्कआउट को शुरू करें ,जानें

हर किसी को सुंदर एब्स बनाने की इच्छा होती है, लेकिन कई लोगों को लगता है कि यह कार्य काफी कठिन है, जो कि सच है। हालाँकि, यह लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है अगर सही आहार और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल किया जाए। इस समय के दौरान, ये वर्कआउट आपके पास आ सकते हैं।

एब व्हील रोलआउट
एब व्हील रोल आउट मांसपेशियों के फाइबर को मजबूत करने और 6-पैक एब्स पाने के लिए एक बहुत ही फायदेमंद कसरत है। इस अभ्यास को करने के लिए जिम में एक विशेष पहिया है, जिसके साथ आप रोल करते हैं। अगर जिम जाने वाले लोग हर दिन 10 मिनट या ट्रेनर की सलाह के अनुसार इस वर्कआउट को करते हैं, तो उन्हें कई लाभ मिलेंगे। इस अभ्यास को करने के लिए, अपने घुटनों पर रोल करना बेहतर है। एब व्हील रोलआउट के जरिए आपकी बाइसेप्स भी अच्छी शेप में आती हैं। हालांकि, ऐसा करते समय कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।
क्रंचेस बहुत मददगार
6-पैक एब्स बनाने के लिए क्रंच एक्सरसाइज सबसे अच्छे विकल्पों में से एक हैं। इसे करने के लिए, सीधे फर्श पर लेट कर सांस को दूसरे की ओर खींचा जाता है और हाथों को सिर के पीछे कसकर लगाया जाता है। घुटनों को मोड़ते हुए, कंधों को इतना ऊंचा उठाया जाता है कि सिर घुटनों को छू सके। इस पूरी प्रक्रिया में, आपकी कमर को झुकना नहीं चाहिए, कमर दर्द तब भी हो सकता है जब कमर को फर्श से ऊपर उठाया जाता है, इसलिए शुरुआत में, अगर आप कम मोड़ रहे हैं, तो घबराएं नहीं और धीरे-धीरे अधिक मोड़ने का अभ्यास करें।
बैठ अप चमत्कार करते हैं
बैठो के माध्यम से फर्श पर आराम करने की स्थिति में लेटें, अब अपने पैरों को घुटनों पर मोड़ें और पैरों को फर्श पर रखें। सिर के पीछे दोनों हाथों के साथ, कमर के साथ ऊपरी शरीर को उठाने और घुटनों तक लाने की कोशिश करें। प्रत्येक सिट-अप से पहले सांस लेना शुरू करें और धीरे-धीरे साँस छोड़ें और आराम की स्थिति में जाएँ।

अन्य समाचार