रात में गायब हो जाएंगे पिंपल्स, ये घरेलू नुस्खे आजमाएं

चेहरे पर पिंपल्स किसे पसंद होते हैं? यही कारण है कि जब पिओम होते हैं तो कायो लोग घर से बाहर निकलना पसंद नहीं करते हैं। क्या पिम्पल्स ने आपकी खूबसूरती को भी छीन लिया है? अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे बन रहे हैं तो घबराएं नहीं। हालांकि, बाजार में सैकड़ों स्किन व्हाइटनिंग उत्पाद हैं जो चेहरे की झाइयों को जड़ से हटाने का दावा करते हैं। लेकिन चेहरे के मामले में, जोखिम लेना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए, पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए आप एक बार त्वचा विशेषज्ञ से भी सलाह ले सकते हैं। फिर भी, हम आपको यहां कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो एक रात में आपके चेहरे से पिंपल्स गायब कर देंगे।

एलोविरा चेहरे की त्वचा के लिए एलोवेरा सबसे महत्वपूर्ण जड़ी बूटियों में से एक है। जब आपको पिंपल्स होते हैं, तो आप अपने चेहरे पर एलोवेरा का एक पेस्ट लगाते हैं और फिर आप सुबह अपने चेहरे पर मुंहासे नहीं देखेंगे। एलोवेरा चेहरे के अंदर की गंदगी को बाहर निकालने का काम करता है
टी ट्री ऑयल आप पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए चाय के पेड़ के तेल का भी उपयोग कर सकते हैं, जो अपने जीवाणुरोधी गुणों के लिए जाना जाता है। इस तेल की 2 बूंदे थोड़े से नारियल के तेल में मिलाएं और फिर इसे धीरे-धीरे पिंपल्स पर लगाएं। इसे कुछ घंटों के लिए सूखने दें और फिर चेहरे को गर्म पानी से धो लें। इसके बाद रिजल्ट आपके सामने होगा।
शहद आमतौर पर सभी के घर में शहद की एक छोटी बोतल अवश्य रखनी चाहिए। शहद खाने में जितना फायदेमंद है, उतना ही यह कई बीमारियों का रामबाण इलाज भी है। जब यह चेहरे की त्वचा के बारे में होता है, तो इसका प्रभाव यहां भी कम नहीं होता है। दानेदार त्वचा पर शहद बहुत प्रभावी है। शहद के जीवाणुरोधी गुण pimples को खत्म करने और चिकित्सा की सुविधा प्रदान करते हैं। रात को पिंपल्स पर एक या दो बूंद शहद लगाकर सो जाएं और सुबह धो लें। एक हफ्ते तक लगातार 15 मिनट के इस उपाय को करने से पिंपल्स गायब हो जाएंगे और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

अन्य समाचार